<

न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले सीरीज से पहले हार्दिक पांड्या को, रोहित की जगह बनाए जा सकते हैं टी20 टीम के कप्तान..

वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में टीम इंडिया को इंग्लैंड के हाथों मिली करारी हार का सामना करना पड़ था जिसकी वजह से अब टी20 टीम की कप्तानी को लेकर बहुत अलोचना हो रही है। खास तौर पर कहा जा रहा है कि टी20 टीम का कप्तान तो जरूर बदलाव होने चाहिए क्योंकि अगला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेला जाने वाला है और तब तक रोहित शर्मा 37 साल की हो जाएगी ।

इस परस्थितियों में T-20 का एक युवा कप्तान बनाने की बहुत जरूरत है। भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने तो खुलकर बड़ा बयान दिया कि टी20 टीम में नया कप्तान होने चाहिए बेशक वो हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ही क्यों ना हों। यही नहीं कई और दिग्गज भी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की जगह हार्दिक पांड्या को भारतीय टी20 टीम की कप्तानी देने की मांग कर चुके हैं

रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पांड्या हो सकते हैं अगले टी20 कप्तान

वैसे अब ऐसा उम्मीद की जा रही है कि रोहित शर्मा भारतीय टी20 टीम के कप्तान नहीं रहेंगे। बीसीसीआइ चयनकर्ताओं ने मूड बना ली है कि ये समय है बदलाव का है और टी20 टीम को नए तरीके से से बनाए जाने की जरूरत है। अब इनसाइड स्पोर्ट्स के मुताबिक बता चला है कि हार्दिक पांड्या को श्रीलंका के खिलाफ होने वाले तीन मैचों की टी20 और वनडे सीरीज से पहले भारतीय टी20 टीम का कप्तान बनाने पूरी उम्मीद है । वहीं रोहित शर्मा सिर्फ वनडे और टेस्ट टीम के कप्तान रहेंगे।

बीसीसीआइ अधिकारी ने कहा कि देखिए अब टीम में बदलाव करने का समय आ चुका है।क्योंकि अगला टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भी हमें अभी से तैयारी करने के लिए जरूरत है और हार्दिक पांड्या कप्तानी की भूमिका के लिए अच्छे से फिट हैं।

भारतीय चयनकर्ता अगले टी20 वर्ल्ड कप 2024 के असाइनमेंट से पहले मिलेंगे और भारत के टी20 कप्तान के रूप में हार्दिक पांड्या को बनाने की घोषणा करेंगे । दरअसल हार्दिक पांड्या इस समय न्यूजीलैंड दौरे पर हैं जहां उन्हें टीम इंडिया के टी20 टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी संभालते नजर आयेंगे

error: Content is protected !!