<

बड़ी खबर : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ WTC फाइनल के लिए 15 सदस्यीय टीम इंडिया का ऐलान, सूर्या- बुमराह बाहर, राहुल-रहाणे को बड़ा मौका

इस समय भारत देश में इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का 16 सीजन का रोमांचक मुकाबल चल रहा है, और हर एक टीम लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, इसी बीच BCCI ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के जून महीने में होने वाले फाइनल मैच के लिए टीम की घोषणा कर दिया है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फ़ाइनल मैच 7 जून से लन्दन के ओवल स्टेडियम में खेला जाएगा, टीम इंडिया ने लगातार दूसरी बार WTC फाइनल में जगह बनाई है।

बता दे कि, यह फ़ाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रलिया बीच खेला जिसके लिए क्रिकेट बोर्ड ने 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दिया है. बता दें अय्यर, पंत चोट की वज़ह बाहर कर दिया गया है , और उनकी जगह अजिंक्य रहाणे को टीम में शामिल किया गया है.

अजिंक्य रहाणे की हुई वापसी

ऑस्ट्रेलिया टीम की घोषणा के बाद बीसीसीआई ने भारतीय टीम की घोषणा कर दिया है. टीम की जिम्मेदारी कप्तान रोहित शर्मा के हाथों सौपी गई है. वहीं कई उन खिलाड़ी को भी टीम में शामिल किया गया है, जो पिछले कई महीनों से भारतीय टेस्‍ट टीम से बाहर चल रहे थे. टीम में श्रेयस अय्यर, बुमराह और ऋषभ पंत चोट की वजह से अजिंक्य रहाणे को काफी लंबे समय के बाद भारतीय टीम में शामिल किया गया है.

बीसीसीआई की तरफ से जिस टीम की घोषणा की है, उसमें सबसे अहम नाम अजिंक्‍य रहाणे का है. वैसे तो उन्‍हें टेस्‍ट स्पेशलिस्ट के नाम से जाना जाता है, लेकिन खराब फार्म होने की वजह टीम में जगह नहीं मिल पाई , लेकिन अब करीब 17 महीने आरजे के बाद फिर अजिंक्‍य रहाणे ने भारतीय में वापसी हुई है.

WTC फाइनल के लिए घोषित टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्‍तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और जयदेव उनादकट।

error: Content is protected !!