<

GT vs CSK: धोनी की इस एक गलती के कारण CSK को जीते हुए मैच में मिल गई 5 विकेट से हार

मौजूदा चैंपियन गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2023 सीजन का अपना पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 5 विकेट से जीत लिया। इसका मतलब है कि हार्दिक पांड्या की टीम का सीएसके के खिलाफ जीत का सिलसिला जारी है और मैच में राशिद खान का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा। इस मैच में इसकी एक झलक देखने के बाद कई लोग नए सीजन की शुरुआत को लेकर उत्सुक थे. इसके कई कारण थे, जिसमें यह भी शामिल था कि महेंद्र सिंह धोनी ने एक साल बाद मैदान पर वापसी की और एक छोटी सी पारी से प्रशंसकों का मनोरंजन किया। बाद में, खेल में एक नियम के बारे में बहुत चर्चा हुई जिसे इम्पैक्ट प्लेयर नियम कहा जाता है।

शुभमन गिल का दमदार खेल जारी
पिछले सीजन गुजरात को चैंपियन बनाने वाले शुभमन गिल ने नए सीजन की शुरुआत अच्छी फॉर्म के साथ की है. उन्होंने ऋद्धिमान साहा के साथ 4 ओवर में 37 रन बनाए और साहा के बाद बी साई सुदर्शन आए। सुदर्शन ने अच्छा खेला, लेकिन कुछ अच्छे शॉट लगाकर आउट हो गए। पदार्पण करने वाले राजवर्धन हंगरगेकर ने दोनों के विकेट लिए।

शतक से चूके ऋतुराज गायकवाड़

CSK ने पहले बल्लेबाजी शुरू की, और ड्वेन कॉनवे द्वारा एक रन बनाए जाने के बाद, मोइन अली को 23 रन पर आउट कर दिया गया। बेन स्टोक्स ने फिर 7 रन बनाए, और रुतुराज गायकवाड़ ने लंबे शॉट मारते हुए संयम से बल्लेबाजी की। रितुराज ने इस मैच में 23 गेंद खेली और 92 रन बनाए। हालांकि, वह अपने शतक से चूक गए और 50 गेंदों में 92 रन बनाकर आउट हुए। पूरे मैच में खेल रहे एमएस धोनी ने 7 गेंदों में 14 रन बनाए। गुजरात के जोसुआ लिटिल ने इस मैच में एक विकेट लिया।

5 विकेट से जीती गुजरात

हार्दिक पांड्या की टीम जब गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मैच में 179 रन के लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी तो शुरुआत कुछ खास नहीं रही. गुजरात टाइटंस के लिए खेल रहे रिद्धिमान साहा 22 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। केन विलियमसन की जगह इंपैक्ट प्लेयर के तौर पर आए साई सुदर्शन 22 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद शुभमन गिल ने मोर्चा संभाला और अर्धशतक जमाया. वह 36 गेंदों में 6 चौकों-3 छक्कों की मदद से 63 रन बनाकर आउट हुए। राहुल तेवतिया के निचले क्रम में बल्लेबाजी करने के बाद, राशिद खान बल्लेबाजी करने आए। उन्होंने गुजरात को खेल जीतने में मदद की और तीन विकेट लिए जबकि जडेजा देशपांडे ने एक विकेट लिया।

error: Content is protected !!