<

”उसके पास कोई टैलेंट नहीं है”. केएल राहुल पर भड़का पूर्व भारतीय क्रिकेटर, टीम से बाहर कर गिल-सरफ़राज़ को मौके देने की उठाई मांग

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच 4 मैचों की रोमांचक टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला नागपुर में खेला गया था जिसे भारत ने बहुत ही आसानी इस पहली पारी और 132 रनों से शिकस्त देते हुए सीरीज में 1-0 से अजेय के साथ बढ़त दर्ज कर ली है ।

पहले टेस्ट मुकाबले में केएल राहुल (KL Rahul) एक बार फिर बल्ले से रन बनाने मे नाकाम रहे , जिसके बाद से उनके फॉर्म को लेकर काफी सवाल खड़े हो रहे हैं। इसी कड़ी में पूर्व भारतीय खिलाड़ी वेंकटेश प्रसाद (Venkatesh Prasad) ने उनके फॉर्म पर काफी सवाल खड़े कर दिए हैं।

टीम इंडिया में राहुल की जगह पर बोले प्रसाद

वेंकटेश प्रसाद (Venkatesh Prasad) ने भारतीय टीम में केएल राहुल (KL Rahul) की जगह को लेकर बहुत सारे सवाल खड़े किये हैं। इसको लेकर उन्होंने कई ट्वीट भी किये हैं।

उन्होंने ट्वीट कर कहा,

”उन्हें बहुत सारे मुकाबले में मौके मिल चुके हैं। मैं केएल राहुल और काबिलियत और प्रतिभा का कोटि प्रणाम करता हूं,लेकिन दुर्भाग्य से उनका प्रदर्शन काफी आश्चर्यजनक रहा है। उन्होंने 46 टेस्ट मुकाबले के बाद 34 का औसत और वो भी आठ साल इंटरनेशनल क्रिकेट में इतने मौके मिले सायद इतना किसी और खिलाड़ी को मिले थे क्या ?”

पूर्व क्रिकेटर्स पर साधा निशाना

गौरतलब है कि वेंकटेश प्रसाद (Venkatesh Prasad) ने केएल को लेकर पूर्व क्रिकेटर्स को भी लपेटे में लिया है। उनके मुताबिक राहुल का चयन प्रदर्शन के अनुसार नहीं बल्कि उनकी पसंद के अनुसार टीम में चयन हुआ है।

उन्होंने आगे ट्वीट कर लिखा,

”केएल राहुल का टीम में चयन प्रदर्शन के अनुसार पर नहीं बल्कि पंसद के आधार हुआ है। वो हर बार फेल हो रहा है। आठ साल से टीम का हिस्सा हैं लेकिन अपनी काबिलियत के हिसाब से खेल नहीं पा रहे हैं। कई पूर्व क्रिकेटर इसलिए कुछ नहीं कह रहे हैं क्योंकि वह आईपीएल में जाने का मौका नहीं गंवाना चाहते। वह टीम के कप्तान को छेड़ना नहीं चाहते क्योंकि आज के समय में सभी लोग अपने आप मे यस मैन हैं। आम तौर पर शुभचिंतक आपके सबसे अच्छे आलोचक भी होते हैं लेकिन अब समय बदल गया है और लोग सच को सुनना नहीं चाहते।

उपकप्तान बनाए जाने पर भी उठाए सवाल

आपके जानकारी के लिए बता दें कि वेंकटेश प्रसाद (Venkatesh Prasad) ने केएल राहुल (KL Rahul) को भारतीय टीम का उपकप्तान बनाए जाने को पर काफी उठाए हैं।

उन्होंने लिखा,

“इससे और अधिक बुरी बात है कि वह टेस्ट टीम के उप-कप्तान बनाए गए हैं। वहीं टीम के अनुभवी स्पिनर गेंदबाज अश्विन के पास बेह्तरीन क्रिकेटिंग दिमाग है, उन्हें टेस्ट टीम का उप-कप्तान बनाना चाहिए । अगर अश्विन नहीं तो पुजारा,जडेजा में से किसी एक को होना चाहिए । मयंक अग्रवाल का टेस्ट में राहुल से बेहतर प्रदर्शन रहा है। वहीं टीम के बाहर कई अच्छे खिलाड़ी इंतजार कर रहे हैं जो बेह्तरीन फॉर्म हैं। वहीं शुभमन गिल लाइन में बेह्तरीन हैं।और सरफराज बेह्तरीन फार्म में है हैं। कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो राहुल की जगह टीम में आने प्रबल दावेदार हैं।”

आपको बता दें कि पिछली आठ टेस्ट इनिंग ग में केएल राहुल (KL Rahul) ने 8, 12, 10, 22, 23, 10, 2 और 20 के स्कोर से रन बनाए हैं। उन्होंने जनवरी, 2022 में दक्षिण अफ्रीका में अपना अंतिम अर्धशतक जड़ा था।

error: Content is protected !!