<

VEDIO: प्लेयर ऑफ द मैच चुने जाने पर भावुक हुए रविंद्र जडेजा, रवींद्र अश्विन ने लगाया गले

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही चार मैचों की रोमांचक टेस्ट सीरीज का पहला मुकाब टीम इंडिया ने 132 रन से हराकर सिरीज में 1-0 अजेय के साथ बढ़त बना ली है कंगारू टीम के विरुद्ध टीम इंडिया की शानदार जीत रही। वही इस मुकाबले में सबसे बड़े हीरो रविंद्र जडेजा बनकर उभरे। उन्होंने ना केवल गेंदबाजी से बल्कि बल्लेबाजी से भी कमाल का प्रदर्शन करके दिखाया है और जिसके चलते उन्हें मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया है । मैच के बाद रविंद्र जडेजा ने क्या प्रतिक्रिया दी इसपर हम आपको बताएंगे।

मैन ऑफ द मैच बनने के बाद भावुक हुए रविंद्र जडेजा हुए, कहा

मैच समाप्त होने के बाद जब रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) से पूछा गया कि मैन ऑफ द मैच बनने के बाद उन्हें कैसा महसूस हो रहा है तो उन्होंने बड़े प्यार से कहा, “मुझे बहुत अच्छा महसूस हो रहा है।

जब आप 5 महीने बाद टीम में वापसी करते हैं और रनों से और विकेट लेकर अपना 100 प्रतिशत अच्छा देते हैं तो निश्चित तौर पर बहुत ही अच्छा लगता है। मैं इसके लिए एनसीए में कड़ी मेहनत कर रहा था। विशेष तौर पर एनसीए स्टाफ और वहां के फिजियो का धन्यवाद।”

“एनसीए के फिजियो ने मेरे ऊपर बहुत ही ध्यान रख रहे थे। यहां तक कि रविवार के दिन भी उन्होंने मेरी काफी सहायता की । मैं शानदार फिल्में गेंदबाजी का प्रयास कर रहा था। गेंद कभी नीचे कभी सीधी जा रही थी तो कभी स्पिन हो रही थी। लेकिन मैं खुद से कह रहा था कि मिडिल स्टंप पर फोकस करो। मैं हर एक चीजों को सिंपल बनाने का प्रयास रहा था। और मेरे लिए यह एक बड़ा मौका था

रविंद्र जडेजा का परफॉर्मेंस रहा शानदार

आपको बता दें कि जडेजा ने कंगारू टीम की पहली पारी के दौरान ऑस्ट्रेलिया के 5 विकेट अपने नाम कर लिए थे । इसके बाद जब टीम इंडिया की बल्लेबाजी करने आई तो रविंद्र जडेजा ने अपने पुराने अंदाज में बेह्तरीन बल्लेबाज़ी करते हुए महज 185 गेंदों में 70 रन की लाजवाब पारी खेली थी । इस दौरान रविंद्र जडेजा के बल्ले से 9 चौके निकले । इसके अलावा उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी के दौरान फिर 2 विकेट भी अपने नाम किया।

ऐसा रहा आज का मैच

कंगारू टीम ने अपनी पहली पारी के दौरान अपने सभी विकेट खोकर 177 रन बनाए थे। इसके बाद भारतीय टीम ने अपनी पारी पहली पारी के दौरान कुल 400 रन बनाए। इसके बाद खेल के तीसरे दिन में ऑस्ट्रेलिया की टीम 91 रन पर ही पूरी टीम धराशाई हो गई । इस तरह भारत ने इस मुकाबले को एक इनिंग और 132 रनों से जीत हासिल कर लिया ।

वीडियो

error: Content is protected !!