<

IND vs BAN 1st Test: श्रेयस अय्यर ने सूर्यकुमार यादव समेत कई दिग्गज खिलाडी को पछाड़ कर , बने नंबर 1 बल्लेबाज

मौजूदा समय में श्रेयस अय्यर ने सूर्यकुमार यादव को पछाड़कर सभी फार्मेट में भारतीय टीम के सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए है। बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मुकाबले में श्रेयस ने धमाल मचा दिया है । इस साल भारतीय टीम में जबरदस्त फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार यादव को अय्यर ने पछाड़ दिया है।

बता दे आपको श्रेयस अय्यर ने बुधवार को चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मुकाबले के पहले दिन नाबाद 82 रनो की बेहतरीन पारी खेली। इस पारी की बदौलत श्रेयस अय्यर ने साल 2022 में सभी फार्मेट की 38 पारी में उन्होंने 1489 रन बनाए। इसके साथ ही श्रेयस ने सूर्यकुमार को पछाड़ कर आगे बढ़ गए है। वहीं सूर्यकुमार यादव ने क्रिकेट के सभी फार्मेट की 43 पारी में 1424 रन बनाए हैं।

विराट कोहली तीसरे पायदान पर

अगर बात करे स्टार बल्लेबाज विराट कोहली की उन्होंने केवल 39 पारी में 122 रन नाबाद के साथ – साथ कुल 1304 रन बनाए हैं। वह इस लिस्ट में तीसरे पायदान पर. मौजूद हैं। चौथे पायदान पर विकेटकीपर-बल्लेबाज रिषभ पंत मौजूद हैं, जिन्होंने 41 पारी में मात्र 1278 रन बनाए हैं। इसमें पंत का 146 उच्च स्कोर भी मौजूद है। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा इन्होंने 40 पारी में 995 रन बनाए हैं। वह पांचवें पायदान पर मौजूद हैं।

टेस्ट में भारत ने की थी खराब शुरूआत

भारतीय टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने 6 विकेट के गवांकर 278 रन बना चुके हैं। भारत की दो विकेट जल्दी गिर जाने की वज़ह से टीम इंडिया थोड़ी मुश्किल मे देखाई पड़ी लेकिन पुजारा और श्रेयस ने पारी को संभाला और आगे बढ़ाया। पुजारा ने इस मुकाबले आउट होने से पहले 90 रन की बेहतरीन खेली। वहीं रिषभ पंत ने अपने पुराने अंदाज मे बल्लेबाज़ी करते 46 रन की तेज तर्रार पारी खेली।वहीं विराट कोहली ने एक बार फिर फैंस निराश किया। वह सिर्फ रन बनाकर ऑउट होकर पवेलियन पधार दिए ।

error: Content is protected !!