<

IND vs NZ 2nd T-20 : क्या आज दूसरे मैच में भी विलेन का रोल ले सकती है बारिश,भारतीय दर्शकों की यह है ख्वाहिश..

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। आज भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच माउंट माउंगानुई के बे ओवल के ग्राउंड पर खेला जाएगा।हालांकि वेलिंगटन में पहला टी20I बारिश की वजह से बिना एक गेंद फेंके मैच को रद्द कर दिया गया था। जिस वज़ह से दोनों टीम की मुश्किलें बढ़ गई है। माउंट माउंगानुई में दोनों टीमें और दर्शक बेहतर मौसम साफ होने की की उम्मीद कर रहे होंगे, ताकि उन्हें दोनों टीमों के बीच एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सके ।

न्यूजीलैंड के मौसम विभाग के अनुसार बताया गया कि , माउंट माउंगानुई में मैच के दिन से लगभग बारिश होने की पूरी गुंजाईश है। दिन में 95 प्रतिशत और रात में 80 प्रतिशत बारिश होने की पूरी गुंजाईश है। इसका मतलब है कि आज भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मैच में. एक बार फिर बारिश विलन का रोल कर सकती है। यदि मौसम का साफ नहीं हुआ , तो मैच होने की उम्मीद बहुत ही कम है, लेकिन क्रिकेट के फैंस चाहेंगे कि यह मैच जरूर हो और उनकी मनचाहा टीम जीत अपने नाम करे।

क्या कहती है पिच रिपोर्ट

बता दे, माउंट माउंगानुई के बे ओवल की पिच बल्लेबाजों के लिए बहुत अच्छा है। क्योंकि इस पिच पर बल्लेबाजी करना आसान है। इस पिच से गेंदबाजों को बहुत कम मदद मिलती है। क्योंकि इस प़र अधिक उछाल होने की वज़ह से बल्लेबाजों को अपने शॉट खेलने में कोई दिक्कत नहीं होती। मैच के दौरान बादल छाए रहने की वज़ह से शुरुआती ओवर में तेज गेंदबाजों को विकेट लेने मे थोड़ी मदद मिल सकती है। तेज आउट फील्ड और बॉउंड्री छोटी होने के चलते बल्लेबाज तेजी से रन बना सकते हैं।

पहला मैच बारिश की वजह से हुआ था, रद्द 

गौरतलब हो कि शुक्रवार को वेलिगंटन में T-20 सीरीज का पहला मैच खेले जाने वाला बारिश की भेंट चढ़ गया था। सुबह से लगातार बारिश की वजह से मैदान काफी गिला रहा और टॉस भी नहीं हो सका। जिसके चलते अब दोनों टीमों को सीरीज जीतने के लिए दोनों मैच जीतने होंगे। बता दें कि न्यूजीलैंड की टीम में बोल्ट और मार्टिंन गप्टिल जैसे विस्फोटक खिलाड़ी नहीं हैं तो वही टीम इंडिया ने भी युवा खिलाड़ियों को खेलने का मौका दिया है।

error: Content is protected !!