<

दिनेश कार्तिक ने बताया , T20WC 2022 में आखिरी क्यों युजवेंद्रा चहल को द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा ने क्यों खेलने के लिए मौका नहीं दिया..

नई दिल्ली:टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथो करारी हार का सामना करना पड़ा था। जिस वज़ह से भारतीय टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई, बता दे टीम इंडिया ने इस टूर्नामेंट में जितने भी मैच खेले थे इसमे से किसी भी मैच में एक बार भी स्पिनर गेंदबाज युजवेंद्रा चहल खेलने का मौका नहीं दिया गया। टीम मैनेजमेंट और कप्तान रोहित शर्मा ने रविचंद्र अश्विन पर भरोसा जताया था । लेकिन वों ऐसा करने नाकाम रहे जिस वज़ह से बहुत सवाल खड़े होने लगे कि आखिर चहल को इस टूर्नामेंट क्यों नहीं जगह खिलाया गया था।

युजवेंद्रा चहल को किसी भी मैच खेलने के लिए मौका नहीं देने पर कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ की क्रिकेटर और फैंस ने खूब आलोचना की , लेकिन टी20 वर्ल्ड कप 2022 टीम का मौजूदा हिस्सा रह चुके दिनेश कार्तिक ने बताया कि अखिर ऐसी क्या बात थी जो चहल को किसी भी मैच में खिलाया क्यों नहीं गया । कार्तिक ने कहा कि चहल और हर्षल पटेल को मैच से पहले ही बता दिया गया था कि टीम में उन्हें तभी शामिल किया जाएगा जब कंडीशन उनसे अनुकूल होगी या तब उन्हें पूरे टूर्नामेंट में बैठना पड़ सकता है।

कार्तिक ने बताया कि हर्षल पटेल या चहल दोनों में से कोई भी खिलाड़ी इस वज़ह से नाराज नहीं थे। इस टूर्नामेंट होने से पहले ही उन्हें पूरी तरह से साफ कह दिया गया था कि ऐसा क्या होने वाला है ऐसे में वो पूरी तरह से फिट दिख रहे थे। वो कठिन मेहनत कर रहे थे कि उन्हें जब भी खेलने का मौका मिलेगा वो अपना सबसे अच्छा प्रदर्शन करेंगे हालांकि उन्हें एक बार भी मौका नहीं मिला, जब उन्हें खेलने के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया।

देखिए जब कोच और कप्तान की तरफ से बातें पूरी तरह से कन्फर्म हो जाती है तो खिलाड़ी का काम बहुत आसान हो जाता है और वो अपने शानदार प्रदर्शन पर के लिए पूरी तरह से फोकस करता है। इसके बाद खिलाड़ी अपने अंदर झाखकर देखना शुरू करता है कि मैं और अच्छा प्रदर्शन करने के लिए ऐसा क्या करूं और वो दोनों वही कर रहे थे। अगर उन्हें खेलने के लिए मौका मिलता है तो वह अपना सबसे बेस्ट देने के लिए लिए कोशिश करता है ।

error: Content is protected !!