<

IND vs NZ 3rd ODI: सूर्यकुमार यादव के पास इतिहास रचने का सुनहरा मौका, ऐसा कारनामा करते ही बना देंगे महा विश्व रिकॉर्ड

IND vs NZ 3rd ODI: भारत और न्यूजलैंड के बीच तीन मैचो की वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला हैगले ओवल, क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा. यह मुकाबला भारतीय टीम के लिए के लिए करों या मारो का होगा. ऐसे में देखना बड़ा दिलचस्प होगा।

दरअसल, इस वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड अभी भी टीम इंडिया से 1-0 से आगे हैं. पहले वनडे मैच में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड से करारी हार का सामना करना पड़ा था तो वहीं दूसरा वनडे मैच बारिश के कारण से रद्द कर दिया गया था . अब सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे मैच टीम इंडिया के लिए सीरीज को हरहाल मे बचाना होगा . भले ही यह मुकाबला टीम इंडिया के लिए काफी महत्वपूर्ण है लेकिन दूसरी तरफ भारतीय टीम के मिस्टर 360°कहें जाने वाले बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव एक खास रिकॉर्ड को बनानें के नजदीक हैं.

तीसरे मुकाबले में यदि सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से फिर से कमाल दिखाया और शानदार 5 छक्के अपनी पारी में लगाने में कामयाब रहे तो कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के एक खास रिकॉर्ड को तोड़ देंगे. दरअसल, एक कैलेंडर ईयर में सबसे अधिक छक्का लगाने का रिकॉर्ड सिर्फ रोहित शर्मा के नाम हैं

बता दे, रोहित शर्मा ने साल 2019 में कुल 78 छक्के लगाए थे. अब यदि सूर्या कुमार यादव तीसरे वनडे मैच 5 छक्के लगाने में कामयाब होते हैं तो वो रोहित शर्मा के इस खास रिकॉर्ड को तोड़ ही देंगे बल्कि एक कैलेंडर ईयर में सबसे अधिक छक्का लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज भी बन जाएंगे.

अगर हम बात करे तो एक कैलैंडर ईयर में सबसे अधिक छक्का लगाने के मामले में भारतीय टीम के हिट मैन के नाम था है. उन्होंने साल 2019 में कुल 78 छक्के जाड़े थे और 2018 में 74 और 2017 में 65 छक्के ठोके थे. इसके अलावा एबी डिविलियर्स ने साल 2015 में कुल 63 छक्के एक साल में अपने बल्ले से ठोकने में कीर्तिमान हासिल की थी.

error: Content is protected !!