<

IND vs NZ: भुवनेश्वर कुमार तोड़ सकते हैं मेन इन ब्लू का तोड़ेगें विश्व रिकार्ड, जेशुआ लिटिल के नाम है रिकॉर्ड

IND vs NZ T20 : भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का टी20 क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन सराहनीय है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे मुकाबले में वो टी 20 सीरीज के विश्व रिकॉर्ड को जल्द ही तोड़ देंगे।

न्यूजीलैंड में हो रहे इस मैच में हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टी-20 मैच 18 नवंबर को खेला जाएगा। भुवनेश्वर कुमार अगर इस सीरीज के दौरान 4 विकेट हासिल कर लेते हैं तो वह टी 20 के विकेट लेने वाले रिकार्ड को तोड़ सकते हैं।

भारतीय टीम इस टी 20 सीरीज में न्यूजीलैंड से कप्तान केन विलियमसन की अगुवाई में भिड़ेगी। इस मैच के दौरान भुवनेश्वर कुमार का पूरा प्रयास यही रहेगा कि वो 4 विकट हासिल करें और वर्ल्ड रिकार्ड को तोड़ कर उसे अपने नाम कर लें। लेकिन अब बात तो कल का मैच ही डिसाइड करेगा कि वो 4 विकेट गिरा पायेंगे या नहीं।

इस मैच में जसप्रीत बुमराह की जगह भुवनेश्वर कुमार टीम इंडिया के गेंदबाज की बागडोर संभालेंगे।

भुवनेश्वर कुमार आयरलैंड के गेंदबाज का तोड़ेंगे रिकार्ड

भुवनेश्वर कुमार यह रिकार्ड के आयरलैंड के तेज गेंदबाज जोशुआ लिटिल के नाम है। भुवनेश्वर कुमार अगर 4 विकट हासिल करने में सक्षम हो जायेंगे तो यह रिकॉर्ड उनके नाम हो सकता है।

हालांकि भुवनेश्वर कुमार ने इस साल 2022 में 36 विकट हासिल कर चुके हैं। 

आयरलैंड के तेज गेंदबाज जोशुआ ब्रायन लिटिल से उनका फासला महज 4 विकट का है। आयरलैंड के जोशुआ ब्रायन लिटिल ने यह रिकार्ड न्यूजीलैंड के खिलाफ हासिल किया था। वहीं दूसरी ओर बात करें तो आयरिश गेंदबाज ने भी साल 2022 में 26 मैचों में 39 विकेट हासिल किए हैं। वहीं भुवनेश्वर कुमार 30 मैचों में 36 विकेट हासिल किए हैं।

error: Content is protected !!