<

IND vs SA : 6,6,6,6,4,4 4….U-19 Women’s World Cup के पहले मैच में, शेफालीवर्मा – श्वेता शेरावत ने खेली ताबड़तोड़ पारी, 1 ओवर में बने कुल 26 रन, देखे वीडियो

IND vs SA : साउथ अफ्रीका में ICC अंडर-19 महिला टी-20 विश्व कप का आगाज 14 जनवरी से हो गई है। भारतीय अंडर-19 महिला टीम (Indian Women’s Under-19 Team) ने टूर्नामेंट के पहले ही मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 7 विकेटों करारी शिकस्त दी है।

 

इस मुकाबले में भारतीय महिला टीम की तरफ से बेह्तरीन बल्लेबाज शेफाली वर्मा (Shafali Verma) ने मैदान पर उतरते ही अपने पुराने अंदाज मे बल्लेबाज़ी करते हुए चौके-छक्कों की छडीं लगा दी । उनके छक्कों को देख कर वहां बैठे सभी दर्शक दंग रह गए है ।बात करे तो इस मुकाबले की सबसे खूबसूरत नजारा छठे ओवर में देखने को मिला, जब शेफाली ने एक ही ओवर में तूफानी अंदाज में बल्लेबाज़ी बल्लेबाजी करते हुए कुल 26 रन जड़ दिए ।

Shafali Verma ने एक ओवर में 26 रन ठोककर मचायी तबाही


दरअसल, साउथ अफ्रीका में अंडर-19 महिला विश्व कप (U-19 Women’s World Cup 2023) के पहला मुकाबला में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया था । इस मुकाबले में भारतीय महिला टीम ने साउथ अफ्रीका को 7 विकेटों से हराकर रोमांचक जीत दर्ज की और भारत ने नए साल का आगाज शानदार जीत के साथ किया ।

भारतीय महिला टीम की ओर से बेह्तरीन बल्लेबाज और कप्तान शेफाली वर्मा (Shafali Verma) ने मैदान पर साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों की जमकर पिटाई की । उनका बल्ला पहले मुकाबले में आग उगलता देखाई दी ।

बता दें आपको साउथ अफ्रीका महिला टीम ने पहले बल्लेबाजी करते लिमिटेड ओवर में 167 रन बनाए थे और भारत को 167 का लक्ष्य दिया था । 167 रन का लक्ष्य का पीछा करते हुए शेफाली ने पारी के छठे ओवर में थाबिसेंग निनी की गेंद तूफानी अंदाज में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और पांच गेंदों में लगातार चौके और छठी गेंद पर गगनचुंबी छक्का ठोंककर साउथ अफ्रीका के गेंदबाज के होश उड़ा दिए।

एक ओवर में शेफाली (Shafali Verma) के बल्ले से 26 रन निकालता देखकर वहां स्टेडियम में बैठा हर एक शख्स उनके बल्लेबाज़ी से बहुत प्रभावित हुआ। इसके बाद उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए महज 16 गेंदों में 9 चौके और 1 छक्के की मदद से 45 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 281.25 का रहा।

श्वेता शेरावत ने खेली ताबड़तोड़ पारी

बता दें आपको शेफाली वर्मा के साथ ओपनिंग करने उतरी उप-कप्तान श्वेता शेरावत (Shweta Sehrawat) ने भी तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी का नजारा पेश किया। उन्होंने सिर्फ 57 गेंदों में 20 चौको की मदद से 92 रन जड़ दिए । शएफाली और श्वेता ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के चलते भारत ने यह मुकाबला 7 विकेटों से अपने नाम हांसिल किया

error: Content is protected !!