<

कंगारुओं पर जीत पर जडेजा ने किया सनसनी खुलासा “दिल्ली की पिच और पुरानी गेंद ने साथ दिया”, बने ‘प्लेयर ऑफ द मैच’

दिल्ली में खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में भारतीय टीम के दिग्गज ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरी पारी में बहुत अच्छी गेंदबाजी की और 5 विकेट लिए। इसने उन्हें भारतीय टीम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बना दिया और उन्हें जीत दिलाने में मदद की। वे भारत के पहले ऐसे गेंदबाज बन गए, जो सबसे कम ओवरों में 7 विकेट लिए हैं।

रवींद्र जडेजा ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ महज 12.1 ओवर में 7 विकेट झटके। यह एक ऐसा रिकॉर्ड है जो पहले आर अश्विन के पास था। नरेंद्र हिरवानी ने 2016 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 13.5 पारियों में 7 विकेट लिए थे। इरफान पठान ने भी 15.2 पारियों में यह कारनामा किया था।

रवींद्र जडेजा ने आज वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की, केवल 12.1 ओवर में 42 रन देकर 7 विकेट लिए। यह टेस्ट क्रिकेट में उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है, और यह काफी प्रभावशाली है क्योंकि उन्होंने कुछ साल पहले इंग्लैंड के खिलाफ ऐसा किया था। रवींद्र जडेजा एक बहुत अच्छे क्रिकेट खिलाड़ी हैं क्योंकि उन्होंने एक टेस्ट मैच में बहुत तेज गति से 48 रन देकर 7 विकेट लिए हैं। उन्होंने लगभग एक बार हैट्रिक ली थी।

आपको ये जानकर भी हैरानी होगी कि रविंद्र जडेजा ने दिल्ली टेस्ट मैच की दूसरी पारी में पहले 7 ओवरों में 1 विकेट लिया था और 36 रन दिए थे, लेकिन अगले 5.1 ओवरों में उन्होंने 6 रन खर्च किए और 6 विकेट निकाले। रविंद्र जडेजा की गेंद तेज और नीची रह रही थी। ऐसे में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के आधे बल्लेबाजों को क्लीन बोल्ड किया। इसमें स्टीव स्मिथ का भी विकेट शामिल था।

रवींद्र जडेजा ने दिल्ली टेस्ट मैच के पहले 7 ओवर में कोई विकेट नहीं लिया था, लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने सिर्फ 5.1 ओवर में 6 बल्लेबाजों को आउट कर दिया था. रवींद्र जडेजा की गेंद नीची और तेज रह रही थी, मतलब वह ऑस्ट्रेलिया के आधे बल्लेबाजों को क्लीन बोल्ड करने में सक्षम थे। साथ ही उन्होंने स्टीव स्मिथ का विकेट भी लिया।

जडेजा ने अब तक दोनों मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है। जडेजा ने पहले मैच में 8 विकेट लिए थे और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया है। भारत इस मैच को जीत गया है, ऐसे में अब उसकी नजर तीसरे टेस्ट मैच पर है, जो एक मार्च से पांच मार्च तक इंदौर में खेला जाएगा.

error: Content is protected !!