<

केएल राहुल अपनी शादी की वज़ह से एक और बड़ी सीरीज नहीं खेलेंगे , जानें पूरा माजरा

केएल राहुल (KL Rahul) का टी20 वर्ल्ड कप 2022 में मे प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं रहा. टीम इंडिया (Team India) भी सेमीफाइनल में हारकर टूर्नामेंट बाहर हो गई. इसके बाद न्यूजीलैंड दौरे पर सीरीज के(IND vs NZ)लिय केएल राहुल को ब्रेक दिया गया. अब टीम इंडिया को 4 दिसंबर से बांग्लादेश के खिलाफ तीन वनडे और दो टेस्ट सीरीज खेला जाएगा है. केएल राहुल ने बांग्लादेश के दौरे पर वापसी कर रहे हैं. वे जल्द ही आथिया शेट्‌टी से शादी करने वाले हैं. आथिया शेट्‌टी के साथ जनवरी 2023 में शादी की खबरें तेजी से आ रही हैं. इसका वज़ह वे एक और बड़ी सीरीज को पीछे छोड़ सकते हैं. वहीं वनडे वर्ल्ड कप के लिए केवल 11 महीने ही बचे हैं. ऐसे में टीम इंडिया के लिए अब हार एक सीरीज बहुत महत्वपूर्ण रहने वाली है. वनडे वर्ल्ड कप 2023 का मुकाबला भारत में ही अक्टूबर-नवंबर में होने वाला है

दरसल बीसीसीआई ने अभी तक श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी20 के लिए सीरीज का टाइम टेबल जारी नहीं किया है. वहीं जनवरी 2023 में भारत और श्रीलंका के बीच वनडे और टी20 सीरीज खेला जाना है. इनसाइड स्पोर्ट्स के मुताबिक , केएल राहुल ने आईसीसी क्रिकेट बोर्ड से शादी के लिए छुट्टी मांगा है. ऐसे में वे श्रीलंका के खिलाफ सीरीज को मिस कर सकते हैं हैं. अगर बात करे, राहुल वनडे सीरीज में मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाज़ी कर रहे हैं. इसी बीच उनका रिकॉर्ड भी शानदार रहा है. वे अब तक टीम इंडिया के लिए 45 वनडे में 45 की औसत से 1665 रन बनाय हैं इस दौरान उन्होंने 5 शतक और 10 अर्धशतक भी लगाया है. और स्ट्राइक रेट 88 का रहा है. 112 रन की शानदार पारी खेली है.

जल्द बदल सकते हैं कप्तान

दरअसल पिछले साल जब  विराट कोहली ने तीनों फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ दी थी. इसके बाद रोहित शर्मा को यह पदभार संभालने के लिए दिया गया है. लेकिन हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन की वज़ह से अब टी20 टीम की कप्तानी बदलने की चर्चा खूब हो रही है वहीं हार्दिक पंड्या इस विकल्प में सबसे आगे हैं. पिछले दिनों न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 सीरीज के लिए उन्होंने टीम की कप्तानी भी की थी और 1-0 से सिरीज पर कब्जा किया . वे आईपीएल 2022 में कप्तान हार्दिक पांड्या ने गुजरात टाइटंस को खिताब दिला चुके हैं.

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में खराब प्रदर्शन के बाद बीसीसीआई ने लिया कड़ा फैसला लिया उन्होने चेतन शर्मा की अगुआई वाली पूरी सेलेक्शन कमेटी को भी निलंबित कर दिया था. और नए सेलेक्टर्स के लिए आवेदन मंगाए गए हैं. पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद चीफ सेलेक्टर की रेस में सबसे आगे बताए जा रहे हैं.

error: Content is protected !!