<

“कोहली का बल्ला, माशाअल्लाह”, 4 साल बाद विराट कोहली ने IPL में जड़ा तूफ़ानी शतक, तो सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बाढ़

आईपीएल 2023 के 65वें मुकाबले में हैदराबाद के खिलाफ आरसीबी के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का बल्ला जमकर बोला और उन्होंने इस मैच में शतक लगाया। ये विराट कोहली के आईपीएल क्रिकेट करियर का छठा शतक रहा और उन्होंने क्रिस गेल की बराबरी कर ली।  अब कोहली इस लीग में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में क्रिस गेल की बराबरी पर आ गए हैं और दोनों बल्लेबाजों के 6-6 शतक हो गए हैं। इसके साथ ही कोहली ने इस मैच में आरसीबी के लिए 7500 रन (आईपीएल और चैंपियंस लीग टी20 को मिलाकर) भी पूरे किए और किसी भी टीम के लिए टी20 क्रिकेट में इतना रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने।

कोहली ने गेंदों पर पूरा किया छठा आईपीएल शतक

विराट कोहली ने इस मैच में 62 गेंदों पर अपना छठा शतक पूरा किया। उन्होंने इससे पहले 35 गेंदों पर पहले अपना अर्धशतक पूरा किया था और फिर कमाल की बल्लेबाजी करते हुए शतक भी ठोक डाला। उन्होंने अपनी शतकीय पारी के दौरान 4 छक्के व 12 चौके लगाए। हालांकि छक्के के साथ शतक पूरा करते ही वो अगली ही गेंद पर छक्का लगाने के प्रयास में बाउंड्री पर लपके गए। उन्होंने इस मैच में 36 गेंदों पर 100 रन की पारी खेली।

विराट कोहली ने अपने आईपीएल करियर का छठा शतक लगाया और क्रिस गेल की बराबरी पर आ गए। अब गेल और कोहली दोनों के 6-6 शतक हो गए और दोनों इस लीग में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में संयुक्त रूप से पहले स्थान पर पहुंच गए। इस लीग में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में तीसरे नंबर पर 5 शतक के साथ जोस बटलर मौजूद हैं।

आईपीएल 2023 में विराट कोहली का प्रदर्शन

आईपीएल 2023 में जमकर रन बरसा रहे हैं और उन्होंने अपनी टीम के लिए खेले अब तक 13 मैचों की इतनी ही पारियों में 135.85 की स्ट्राइक रेट और 44.83 की औसत से 534 रन बनाए हैं जिसमें एक शतक और 6 अर्धशतक भी शामिल है।

error: Content is protected !!