<

झुग्गी-झोपड़ी में बिताया बचपन, क्रिकेटर बनने के लिए सहे ताने, अब राधा यादव पर महिला IPL में इस टीम ने खाली किया पर्स

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की बेह्तरीन स्पिनर गेंदबाज राधा यादव (Radha Yadav) को विमेंस प्रिमियर लीग 2023 (WPL 2023 Auction) के लिए हुई निलामी में यूपी वॉरियर्स ने 40 लाख रुपये मोटी रकम देकर खरीद लिया है.

 

सबसे खास बात यह है कि राधा यादव उत्तर प्रदेश से हैं, जो बहुत ही अच्छी बात है क्योंकि इसका मतलब है कि वह लोगों के एक विशेष समूह का हिस्सा हैं। इस लिहाज से विमेंस प्रिमियर लीग में उन्हें अपने घरेलू राज्य को रिप्रेजेंट करने का मौका मिलेगा.

इस लिहाज से विमेंस प्रिमियर लीग में उन्हें अपने एक खास राज्य के खिलाड़ी को लीग में खेलने का मौका मिलेगा। राधा यादव हमेशा से मेहनती रही हैं। वह हमेशा एक सफल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी बनना चाहती थी और उसने अपने लक्ष्यों को हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत की है।

जौनपुर से संबंध रखती हैं राधा

राधा यादव उत्तर प्रदेश के जौनपुर की रहने वाली हैं। राधा ने छह साल की उम्र में क्रिकेट खेलना शुरू किया था। उसने मुंबई में क्रिकेट प्रशिक्षण लिया है, और वह वास्तव में इसमें बहुत शानदार प्रदर्शन किया है।

उनके पिता एक किसान और दुकानदार हैं।

मेरे लिए अपने डेयरी के काम और दुकान से अपने घर और क्रिकेट के खर्चों को उठाना बड़ा मुश्किल था। राधा के पिता यह सुनिश्चित करने के लिए बहुत दृढ़ थे कि राधा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल सकती है, उसके अंदर खेलने के लिए वों ज़ज्बा है उनके पिता ने राधा के सपने को पूरा करने में उसकी मदद करने के लिए वह सब कुछ किया जो कुछ उसे चाहिए थे ।

एक तरफ राधा ने भारत क्रिकेट टीम में खेलने के अपने सपने को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत की। दूसरी ओर, कृष्ण ने भी राधा के साथ रहने के अपने सपने को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत की।

पापा के लिए खरीदी दुकान

राधा यादव एक क्रिकेट खिलाड़ी हैं जिनका बीसीसीआई से अनुबंध है। वह तब से अपनी वित्तीय स्थिति में सुधार करने में सक्षम है। और उन्हें सालना 30 लाख रुपए मिलते है। उन्होंने इस पैसे से अपने पिता के लिए एक दुकान खरीद ली है। उनके पिता को एक घर खरीदने का सपना है जहां उनका पूरा परिवार आराम से रह सके। डब्ल्यूपीएल में शामिल होने के बाद उनके लिए यह सपना हासिल करना मे कामयाब हो सकती है।

2018 में डेब्यू

राधा यादव ने 18 साल की उम्र में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 मैच से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना डेब्यू किया था । वह बहुत अच्छा खेली और बहुत गर्व महसूस कर रही थी. तब से उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और दूसरों की मदद के बिना अपने दम पर भारत के लिए कई मैच जीताये है ।

अपनी शुरुआत के बाद से, राधा को अंतरराष्ट्रीय T-20 मैचों में खेलने के लिए बहुत मौके दिए गए हैं. उन्होंने इस प्रकार के परीक्षण अपनी प्रतिभा को साबित करने के साथअच्छा प्रदर्शन किया है। राधा ने 55 टी20 मैचों में 62 विकेट लिए हैं। उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन तब किया जब उन्होंने 23 रन देकर 4 विकेट लिए।

error: Content is protected !!