<

सुरेश रैना ने खुलासा किया, धोनी के बाद जडेजा और ऋतुराज गायकवाड़ नहीं ये खतरनाक खिलाड़ी बनेगा CSK का अगला कप्तान

भारत में इस वक़्त आईपीएल 2023 का आगाज होने वाला है वहीं चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए यहां आईपीएल सीजन उनके करियर का आखिरी सीजन होने वाला है। उसके बाद एम एस धोनी आईपीएल में सिर्फ एक खिलाड़ी के तौर पर नजर नहीं आएंगे। अब धोनी के बाद CSK का कप्तान किसे बनाया जाए यह बड़ा चिंता का विषय बन गया है । इस बात को लेकर खूब चर्चायें हो रही की आखिर CSK का कप्तान किसे बनाया जाए । लेकिन इस सिलसिले पर चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व खिलाड़ी सुरेश रैना ने एक बड़ा बयान दिया और इंग्लैंड के एक खतरनाक खिलाड़ी को टीम का कप्तान बनाने की बात कही ।

सुरेश रैना ने लिया इस खतरनाक खिलाड़ी का नाम

सुरेश रैना ने आईपीएल के मिनी ऑक्शन के पहले जियो सिनेमा के एक कार्यक्रम के दौरान बयान में कहा, चेन्नई सुपर किंग्स उन्हें अपने टीम में वास्तव में लेना चाहता है, क्योंकि उन्होंने हाल ही में मे वर्ल्ड कप 2022 में शानदार प्रदर्शन किया है। उसके अंदर अच्छी लीडरशिप क़ाबिलियत है। और वह गेंदबाजी के साथ – साथ बल्लेबाज़ी में भी निपुण. ऐसे मे CSK के लिए भविष्य में उन्हें एक बेहतरीन कप्तान के रूप में देख सकता है। चेन्नई के विकेट उनकी गेंदबाजी को काफी मदद मिलेगी हालांकि जब वहां घरेलू मैच खेल रहे होते हैं तो वह काफी उपयोगी साबित होता है। “

उन्होंने आगे कहा,. उनके जैसे खिलाड़ी टीम में शामिल करना और अगले दो वर्षों में बनाए रखना अधिक समझ में आता है। उनके पास कैप्टेंसी मटेरियल बनने का क़ाबिलियत है ।”

ऐसा रहा सैम करन का आईपीएल करियर

सैम करन का आईपीएल करियर बहुत ही शानदार रहा है वहीं आपको बता दें साल 2020 और 2021 में सैम करन ने सीएसके की टीम का प्रतिनिधित्व किया था। इस दौरान साल 2021 में सीएसके आईपीएल 2021 का खिताब भी जीता था । जिस सीजन में उन्होंने बड़ा ही शानदार प्रदर्शन किया। सैम करन ने अब तक आईपीएल में 32 मैच खेल चुके हैं । जिसमें उन्होंने 149.8 की स्ट्राइक रेट से 337 रन बनाए है वही इस बीच उनका औसत 31.1 रहा और 31 विकेट भी अपने नाम किए है।

error: Content is protected !!