<

‘क्या वनडे और T-20 फार्मेट में कप्तानी से हाथ धोने वाले है रोहित शर्मा? नए साल से हार्दिक पांड्या होंगे टीम इण्डिया के नए कप्तान

टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को बहुत जल्द ही एक बड़ा झटका लगने वाला है, रोहित की कप्तानी की इस वक्त खतरे की घंटी दिखाई दे रही है और अगले कुछ दिनों के बाद टीम इंडिया में वनडे और T-20 में एक नया कप्तान चुना जाएगा ।

बताया जा रहा है इस रेस में सबसे आगे भारतीय टीम सबसे खतरनाक आलराउंडर गेंदबाज हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) है इन्हें टीम इंडिया का अगला वनडे और टी-20 फार्मेट मे कप्तान बनाने की प्रबल दावेदारी मानी जा रही है । बुधवार को हुई शीर्ष परिषद की बैठक हुई थी लेकिन कप्तानी को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई लेकिन हाल में बीसीसीआइ के कुछ भारतीय टीम के उच्च पदाधिकारी से मिले थे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक हम माने तो नई चयनसमिति के आने के बाद हार्दिक का टी-20 का कप्तान बनना लगभग तय है। हार्दिक को वनडे और टी-20 दोनों का कप्तान बनाने में सिर्फ एक दिक्कत हो सकती है कि क्या उनकी फिटनेस इतनी स्वास्थ कि वह लगातार दो फार्मेट में खेल सकते या नहीं , क्योंकि टेस्ट खेलने के लिए तो उनके लिय बड़ा मुश्किल ही होगा ।

हार्दिक पंड्या ने साल 2022 में अपनी कप्तानी मे गुजरात टाइटंस को आइपीएल 2022 का चैम्पियन भी बनाया था , वहीं दूसरी तरफ रोहित शर्मा के अगुवाई में टीम इंडिया इस साल आस्ट्रेलिया में आयोजित टी-20 विश्व कप में इंग्लैंड के हाथो सेमीफाइनल में करारी हार के चलते टूर्नामेंट से ही बाहर हो गई थी और तभी से यह मुद्दा उठाया जा रहा है बात की भारतीय टीम में एक बड़े बदलाव होने की बहुत ही जरूरत है ।

बता दें कि हार्दिक की कप्तानी में भारतीय टीम हॉल ही मे न्यूजीलैंड दौरे पर टी-20 सीरीज 1-0 से जीती थी। हार्दिक ने इस साल भारत के लिय कुल 27 मैचों खेले है जिसमें से उन्होंने 33.72 के औसत से 607 रन बनाए हैं, और तीन अर्धशतक शामिल हैं। उन्होंने टी-20 फार्मेट इस साल 20 विकेट भी अपने नाम किय है।

error: Content is protected !!