<

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए कुछ ऐसी होगी टीम इंडिया, सूर्या बाहर, संजू-सरफराज को बड़ा मौका

Sanju Samson : भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचो की रोमांचक बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की शुरुआत 9 फरवरी से खेला जा रहा है जहा भारत ने पहले टेस्ट मुकाबले में 1-0 से जीत के साथ बढ़त हासिल कर लिया है। जहा बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों वनडे सीरीज भी खेली जानी है।

खेलों में सफल होने के अलग-अलग तरीके हैं। कुछ लोग अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में खेलने में अच्छे होते हैं, जबकि अन्य अपने देश की घरेलू लीग में खेलने में बेहतर होते हैं। कभी-कभी, एक लीग में सफल होने वाले लोगों को एक अलग लीग में खेल रही टीम के लिए प्रयास करने का मौका दिया जा सकता है। सरफराज खान के साथ यही हो रहा है। वह घरेलू क्रिकेट में अच्छा कर रहा है और हम उसे एक अलग लीग में अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका देना चाहते हैं।’ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी एकदिवसीय श्रृंखला के लिए भारतीय टीम 15 खिलाड़ियों से टीम का ऐलान हो गया है।

Sanju Samson को मिलेगा मौका, Ishan Kishan होंगे बाहर

बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। जिसका पहला मुकाबला 17 मार्च को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. इस साल भारत को वर्ल्ड कप भी अपने ही देश में खेलना है।अबसे जो भी वनडे सीरीज होगी वो इसी वर्ल्ड के मद्देनजर होगी।

आपको बता दें कि, एक्सीडेंट के बाद ऋषभ पंत (Rishabh Pant) 2023 के वर्ल्ड कप से लगभग बाहर हो गए हैं। भारत को एक ऐसे विकेटकीपर की जरूरत है जो अपनी कुछ कमजोरियों को ढंकने में मदद कर सके और इसके लिए संजू सैमसन सबसे अच्छा विकल्प हो सकते हैं।

ईशान हाल ही में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहा है। श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 और वनडे मैचों में वह बल्लेबाजी में बेहद खराब दिखे हैं.. ईशान ने अपनी पिछली 9 अंतर्राष्ट्रीय परियों मे (6 टी20 + 3 वनडे) में सिर्फ 94 रन बनाए हैं। ऐसे में टीम मैनेजमेंट अब उनकी जगह संजू (Sanju Samson) को जरूर मौके दे सकता है।

Suryakumar Yadav की जगह Sarfaraz Khan को मिल सकता है मौका

 

मिस्टर 360 के नाम से मशहूर विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की बल्लेबाजी की काबिलियत में कोई शक नहीं हैं। यही वज़ह है कि सूर्या दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टी20 बल्लेबाज हैं, लेकिन वह वनडे में उतने सफल नहीं रहे हैं।यही वज़ह है वो अगली ऑस्ट्रेलिया सीरीज से बाहर हो सकते हैं। उनकी जगह टीम में सरफराज खान को मौका दिया जा सकता है।

ऐसी हो सकती है ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 15 सदस्यीय वनडे टीम

शुभमन गिल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली,, श्रेयस अय्यर, सरफ़राज खान, केएल राहुल, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान) , रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, उमरान मालिक, मोहम्मद शमी, शार्दूल ठाकुर।

error: Content is protected !!