<

Video: BCCI ने शेयर किया वीडियो, उमरान मलिक की तेज गेंद का शानदार प्रदर्शन देखें ऐतिहासिक पल का वीडियो

युवा भारतीय तेज गेंदबाज उमरान मलिक जब से तस्वीर में आए हैं तब से उन्होंने अपनी गेंदबाजी की गति के कारण अपना एक बड़ा नाम बना लिया है। और मंगलवार (3 जनवरी) को, श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20I के दौरान, उन्होंने भारतीय क्रिकेट के इतिहास की किताबों में अपना नाम दर्ज किया, जब उन्होंने टीम इंडिया के तेज गेंदबाज द्वारा सबसे तेज गेंद फेंकी।

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने पहले टी20I के 17वें ओवर की चौथी गेंद पर श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका को 155 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी, जो रिकॉर्ड के हिसाब से अब तक किसी भारतीय तेज गेंदबाज द्वारा फेंकी गई सबसे तेज गेंद बन गई है।

बीसीसीआई ने गुरुवार (5 जनवरी) को ट्विटर पर उस डिलीवरी का वीडियो साझा किया। भारतीय क्रिकेट के शीर्ष निकाय ने वीडियो को कैप्शन दिया, “एक्सप्रेस गति! वह क्षण जब @umran_malik_01 ने 155 KPH देखा – एक #TeamIndia पेसर द्वारा फेंकी गई सबसे तेज़ डिलीवरी। क्या हम आज दूसरे #INDvSL T20I में एक और तेज़ तेज़ गेंदबाज़ी कर रहे हैं”

उमरन इंडियन प्रीमियर लीग के 2021 संस्करण के दौरान प्रमुखता से बढ़े, जब सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें चोटिल टी नटराजन के प्रतिस्थापन खिलाड़ी के रूप में साइन किया। उमरान ने उस सीज़न में मिले सीमित अवसरों में अपनी गति से प्रभावित किया, जिसके परिणामस्वरूप उन्हें 2022 में आईपीएल मेगा-नीलामी से पहले फ्रैंचाइज़ी द्वारा बनाए रखा गया।

और फिर आईपीएल 2022 में, उमरान ने अपनी वास्तविक गति का खुलासा किया और नियमित आधार पर 150 किमी प्रति घंटे से अधिक की गेंदबाजी की। उन्होंने आईपीएल 2022 में ऑरेंज आर्मी के लिए सभी 14 मैच खेले और कुल 22 विकेट लिए, जो सीजन में किसी भी गेंदबाज द्वारा चौथा सबसे अधिक विकेट था। अपने विकेटों के अलावा, उमरान ने अपने द्वारा खेले गए प्रत्येक मैच में सबसे तेज गेंद फेंकने के लिए शीर्ष पुरस्कार जीता।

उनके पास आईपीएल में एक भारतीय तेज गेंदबाज द्वारा सबसे तेज डिलीवरी का रिकॉर्ड भी है। उन्होंने आईपीएल 2022 के मैच नंबर 50 के दौरान दिल्ली की राजधानियों के खिलाफ 157 किमी प्रति घंटे के निशान को छुआ। अंतिम ओवर की चौथी गेंद पर, उन्होंने रोवमैन पॉवेल के खिलाफ उस गति को उजागर किया, जिसने उन्हें उस गेंद पर चौका जड़ दिया।

error: Content is protected !!