<

VIDEO : 14 चौके..2 छक्के, ठोंककर मुशफिकुर रहीम ने मचाया कोहराम, वनडे का सबसे तेज शतक ठोंककर, रच दिया इतिहास

इस वक़्त आयरलैंड बनाम बांग्लादेश के बीच तीन मैचो की रोमांचक वनडे सीरीज चल रहा है। इस श्रंखला का पहला मुकाबला बांग्लादेश ने जीत लिया है और वहीं दूसरे मुकाबले मे बांग्लादेश टीम की तरफ से ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी देखने को मिला है । बांग्लादेशी बल्लेबाजों ने आयरलैंड के गेंदबाजों की जमकर पिटाई की और रनों का महापहाड़ आयरलैंड के सामने रख दिया। हालांकि मैच के दौरान बारिश होने की वज़ह से मुकाबले को ड्रा कर दिया गया है । अब इस मुकाबले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रहा है।

Mushfiqur Rahim के शतक से झूम उठा बांग्लादेशी खेमा

मुशफिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) ने बांग्लादेश टीम के लिए इतिहास रच दिया है। उन्होंने आयरलैंड के विरुद्ध दूसरे वनडे मुकाबले में महज 60 गेंद पर अपने वनडे करियर का नौंवा शतक ठोंककर तहलका मचा दिया है । इस दौरान उन्होंने 14 चौके और 2 छक्के ठोके थे । मुशफिकुर रहीम ने आखिरी गेंद पर एक रन लेकर अपनी सेंचुरी पूरी की । अपनी तूफानी से शतकीय पारी के दौरान रहीम ने बांग्लादेश टीम के लिए नया इतिहास रच दिया।

आपको बता दें कि रहीम बांग्लादेश टीम की तरफ से सबसे तेज शतक लगाने के मामले में पहले बल्लेबाज बन गए हैं। ऐसा करके उन्होंने 14 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। रहीम के शतक का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वायरल वीडियो यह देखा जा सकता है किस प्रकार रहीम ग्रेम ह्यूम के गेंद पर सेंचुरी लगाई थी जिसके बाद रहीम मैदान पर शेर की तरह दहारते हुए अपने तेज सेंचुरी का जश्न मनाया और इसके बाद पिच को चूमा। इसके बाद डगआउट में बैठे खिलाड़ी ने रहीम की सहारना करते हुए नजर आए। सभी टीम मेम्बर ने खड़े हो कर रहीम के सेंचुरी पर जमकर तालियां बजाई।

यहाँ देखे वीडियो :

केवल ’83 Minute’ में शतक ठोंककर रहीम ने रचा नया इतिहास

बांग्लादेश की तरफ से रहीम ने सबसे कम समय में सेंचुरी लगाने के मामले में पहले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने सिर्फ 83 Minute’ अपना शतक पूरा किया, जो मिनट के हिसाब से बांग्लादेश टीम की तरफ से सबसे तेज शतक है। इससे पहले मोहम्मद अशराफुल ने कंगारू टीम के विरुद्ध 2005 मे लगाया था। इसी के साथ रहीम ने वनडे करियर में 7000 रन भी बना लिया । वो ऐसा करने वाले तीसरे खिलाड़ी भी बने। रहीम से पहले बांग्लादेश टीम के 7000 रन तमीम इकबाल और शाकिब अल हसन के नाम दर्ज हैं।

error: Content is protected !!