<

VIDEO: 6 फीट हवा में उछलकर सुंदर ने लपका नामुमकिन कैच, नजारा देख न्यूजीलैंड के खेमे में भी पसरा मातम वायरल हुआ वीडियो

Washington Sundar: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों T20I सीरीज़ का पहला मुकाबला 27 जनवरी शुक्रवार को रांची में खेला गया था है. जिसमें टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया और मेहमान टीम को पहले बल्लेबाज़ी करने का न्योता दिया

जिसको अब तक पूरी तरह से साबित करने में अब तक बेह्तरीन ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर ने महत्तवपूर्ण भूमिका निभाई. अब तक इस मुकाबले में कीवी टीम के दो विकेट गिरे हैं, जोकि दोनों विकेट सुंदर ने हासिल की है. इसी कड़ी में वॉशिंगटन (Washington Sundar) ने एक अदभुत कैच भी लपका है. जोकि अब सुर्खियां बटोर रही है.

Washington Sundar ने पकड़ा अदभुत कैच

दर-असल यह घटना तब है जब कीवी टीम की पारी का पांचवा ओवर भारत की ओर से वॉशिंगटन सुंदर फेंक रहे थे. जिनका सामना न्यूजीलैंड के युवा बल्लेबाज़ मार्क चैपमैन कर रहे थे. चैपमैन उनके सामने केवल 4 गेंद ही खेल पाए. सुंदर ने उनको एक लाजवाब  कैच पकड़कर पवेलियन का रास्ता दिखाया है.

सुंदर के ओवर की आखिरी गेंद पर मार्क चैपमैन लॉन्ग ऑन मिडविकेट की तरफ गेंद को धीमे हाथों से खेलकर स्ट्राइक रोटेट करना चाहते थे. लेकिन वह वॉशिंगटन की गुगली गेंद को सही तरीके से पड़ नहीं पाए. जिसके चलते गेंद लॉन्ग ऑन की ओर गई तो लेकिन गेंद थोड़ी हवा में रही.

गेंद को हवा में देख सुंदर (Washington Sundar) उसकी ओर दौड़े और अपनी निगाहें बॉल पर टिकाई रखी. जिसके चलते उन्होंने बेहतरीन डाइव मारते हुए एक अदभुत कैच पकड़ लिया. ऐसे में चैपमैन अपना खाता भी नहीं खोल पाए और शून्य पर ही आउट हो गए.

न्यूज़ीलैंड का खेमा भी रह गया हैरान

टीम के युवा खिलाड़ी वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) का कैच देखकर न्यूज़ीलैंड का खेमा भी हैरान रह गया था. इतना ही नहीं ब्लकि युवा बल्लेबाज मार्क चैपमैन को भी सुंदर के कैच पर विश्वास नहीं हुआ. उनके रिएक्शन से यह बात साफ़ नजर आ रहा था उन्हें उम्मीद नहीं थी कि सुंदर यह कैच पकड पाएंगे.

अगर हम बात करे वॉशिंगटन सुंदर की गेंदबाज़ी की तो, उन्होंने इस मुकाबले मे 5.33 की शानदार इकॉनमी से गेंदबाज़ी करते हुए सिर्फ 16 रन देकर 2 महत्वपूर्ण विकेट चटकाए हैं जिसकी वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है

error: Content is protected !!