<

VIDEO: विराट के शतक पर झूमे सूर्या-ईशान, तो अक्षर ने लगाया गले, भगवान को याद कर कोहली ने इस तरह मनाया जश्न

Virat Kohli Century Video: भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) टेस्ट फार्मेट में काफी समय से बड़ी पारी का इंतजार कर रहे थे .लेकिन वह दिन आ ही गया ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध खेले जा रहे चौथे टेस्ट मुकाबले में विराट कोहली टेस्ट में बेह्तरीन बल्लेबाजी करते हुए महज 241 गेंदों पर 100 शतक जड़ दिया है यह शतक उनके टेस्ट करियर का 28वां शतक था. इस शतक के बाद विराट कोहली खुशी से फूले ना समा रहे थे और विराट कोहली का 75वें शतक का जश्न (Virat Kohli Century Video) सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रहा है.

Virat Kohli Century Video: शतक के बाद कोहली ने मनाया अनोखा जश्न

विराट कोहली ने अपने करियर का 50वां टेस्ट मुकाबला खेलते हुए कंगारू टीम के विरुद्ध टेस्ट करियर का 28वां शतक ठोक दिया है. उनका यह शतक 1204 दिनों के बाद आया है. आपको बता दें कि कोहली ने 23 नवंबर 2019 में टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ अंतिम शतक लगाया था।

विराट कोहली ने कुछ इस खास अंदाजा में सेलिब्रेशन में जश्न को मनाया है. विराट कोहली पहले मंद मुस्कुराहाट के बाद हेल्मेट उतार कर अपने बल्ले को हवा में उठाया. उसके बाद उन्होंने 75वें शतक के बाद अपने गले में पहने लॉकेट चूमा. इस बीच विराट बहुत भावुक भी हो गये थे लेकिन स्टेडियम बैठे उनके फैन्स ने जोर – जोर तालियाँ बजाकर उनका अभिवादन किया.

विराट कोहली (Virat Kohli) ने तीन साल बाद अपने बल्ले से अपने आलोचकों को मुँह दोड़ जवाब दिया है, क्योंकि टेस्ट फार्मेट में लंबी पारी नहीं खेल पाने की वजह से उनकी आलोचनाओं हुआ करता था. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध 28 शतक ठोंककर उन्होंने करारा जवाब दिया है.।

विराट कोहली ने साल 2020 में 19.33 की औसत से 116, 2021 में 28.21 की औसत से 536 रन बनाए थे और साल 2022 में 26.5 की औसत से 265 रन बनाए थे. पिछली 15 पारियों में उन्होंने एक भी अर्धशतक भी नहीं लगाये थे. बता दे कि, बॉर्डर गावस्कर सीरीज के पहले तीन मैचों में विराट ने 111 रन बनाए थे. लेकिन अब विराट कोहली ने 3 साल 3 महीने और 17 दिन का सूखा ख़त्म करने बाद टेस्ट में शतक ठोक दिया है.

error: Content is protected !!