<

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने अपने संन्यास को लेकर बड़ा बयान देते हुए, भारतीय फैंस के मन मे मचाई खडबडीं , फैंस के चेहरे पर छाई मायूसी..

T20 वर्ल्ड कप 2022 का सीजन समाप्त होने के बाद फिलहाल टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली इस समय छुट्टियों पर है. हाल ही में वों अपनी पत्नी के साथ बाबा नीम करौली के दर्शन करने के लिए गए है . विराट कोहली कई सालों से टीम इंडिया के लिय खेल रहे हैं. विराट कोहली की उम्र जैसी अधिक होती जा रही है. लेकिन वह अपने बल्ले से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. हाल ही में T20 वर्ल्ड कप 2022 में उन्होंने भारतीय टीम की तरफ से अच्छा प्रदर्शन किया था और 4 अर्धशतक भी लगाए थे. बता दे विराट कोहली इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज थे, हालांकि टीम इंडिया वर्ल्ड कप का खिताब नहीं जीता पाया .

अब ऐसी खबरें निकल कर आ रही है कि विराट कोहली समेत कई दिग्गज क्रिकेटर खिलाड़ी T20 फॉर्मेट से संन्यास लेने का फैसला कर लिया हैं. हालांकि विराट कोहली के फैंस बिल्कुल नहीं चाहते कि वह संन्यास ले. लेकिन विराट कोहली इस बारे में क्या डिसीजन लेते हैं,इस बात को लेकर भारतीय फैंस के मन में सनसनी मची हुई है . वैसे विराट कोहली से एक बार उनके संन्यास को लेकर पूछा गया था थे. आइए जानते हैं उन्होंने आखिर इस के बारे में क्या जवाब दिया था.

संन्यास को लेकर क्या बोले विराट कोहली?

दरअसल यह किस्सा काफी पुराना है. जब विराट कोहली से पहली बार पूछा गया था कि क्या आप संन्यास लेने के बाद भी आप अन्य देशों कीT20 लीग में खेलेंगे. या नहीं, तब विराट कोहली ने जवाब दिया कि वह संन्यास लेने के बाद निश्चित रूप से ऐसे किसी भी टूर्नामेंट में खेलने के लिए पर्याप्त नहीं रहेंगे. कोहली ने यह भी कहा था – मुझे नहीं पता कि भविष्य में क्या रुख आयेगा . जहां तक मेरा मानना है मैं एक बार संन्यास लेने के बाद दोबारा से क्रिकेट नहीं खेलूंगा. ईमानदारी से कहूं तो मैं ऐसे लोगों में शामिल नहीं हूं.

विराट कोहली ने इस बीच यह भी कहा था कि उन्हें नहीं पता कि वह संन्यास लेने के बाद सबसे पहले वों क्या करने वाले है यह किसी को पता नहीं है लेकिन वह दोबारा बल्ला नहीं उठाएंगे. उन्होंने एक बड़ी बात बोली थी. उन्होंने बोला था कि मैं जिस दिन से मैं खेलना बंद करूंगा, उस दिन मेरी शरीर की सारी ऊर्जा समाप्त हो चुकी होगी और मैं इसी वजह से क्रिकेट खेलना बंद कर दूंगा. ऐसे में T-20 फार्मेट मुझे मेरे दोबारा मैदान पर उतरने की कोई संभावना नजर नहीं आती.

error: Content is protected !!