<

मैच के बाद केएल राहुल का छलका आंसू,अपनी शानदार पारी का श्रेय विराट को दिया और कहा- अकेला विराट मेरे सपोर्ट में खड़ा रहा”

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। केएल राहुल, जो उस समय वास्तव में अच्छा खेल रहे थे, ने भारत को 5 विकेट से जीत दिलाई। महज 16 रन पर तीन विकेट और 39 रन पर चार विकेट गंवाने के बाद केएल राहुल आए और स्टार्क की पहली गेंद पर चौका लगाया। इसके बाद उन्होंने टीम से कहा कि आज वह अलग इरादे से मैदान पर उतरे हैं। भारत की इस जीत में रवींद्र जडेजा ने केएल राहुल का पूरा साथ दिया और दोनों ने छठे विकेट के लिए 100 से ज्यादा रनों की साझेदारी कर ऑस्ट्रेलिया की उम्मीदों पर पानी फेर दिया.  अवॉर्ड दिया गया है.

रवींद्र जडेजा ने 69 गेंदों पर नाबाद 45 रन की पारी खेली और बेहद अहम पारी खेली. इससे पहले रवींद्र जडेजा ने भी खतरनाक बल्लेबाज मिचेल मार्श और ग्लेन मैक्सवेल के दो बड़े विकेट चटकाए और मार्नस लाबुशेन को भी जबरदस्त कैच पकड़कर पवेलियन लौटने पर मजबूर कर दिया. इस वजह से रवींद्र जडेजा को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का. मैच खत्म होने के बाद उन्होंने कहा,

” मैंने जब देखा कि तीन विकेट जल्दी गिर गए, स्टार्क गेंद को अच्छी तरह से स्विंग करा रहे थे और जब वह गेंद को वापस अंदर लाते हैं, तो वह एक खतरनाक गेंदबाज हैं तो बस सामान्य क्रिकेट शॉट खेलने की कोशिश की। मैंने शुभमन, हार्दिक और जडेजा के साथ बल्लेबाजी की। विकेट से मदद मिल रही थी इसलिए हम किसी खास गेंदबाज को टारगेट नहीं करना चाहते थे। हम सकारात्मक रहना चाहते थे और ढीली गेंदों को सही नसीहत देना चाहते थे। जडेजा के साथ बल्लेबाजी करना मजेदार रहा।”

केएल राहुल ने कल बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए टीम की नय्या पार लगाने का काम किया और इस तरह भारत ने यह मुकाबला पांच विकेट से अपने नाम कर लिया। टीम इंडिया के बल्लेबाज केएल राहुल के बल्ले से कल लंबे समय बाद रन निकले और वो भी तब जब उनकी टीम को सबसे ज्यादा जरूरत थी। उन्होंने अपनी बल्लेबाजी का श्रेय विराट कोहली (Virat Kohli) को दिया। दरअसल मैच के बाद बातों ही बातों में उन्होंने अपने खराब फॉर्म और विराट कोहली (Virat Kohli) के सपोर्ट का भी जिक्र कर डाला। उन्होंने विराट कोहली (Virat Kohli) के बार में कहा,

“विराट कोहली एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने मेरे पूरे करियर में हर समय मेरा साथ दिया, उन्होंने हमेशा मेरा समर्थन किया और मुझे बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया”

error: Content is protected !!