<

बड़ी खबर : श्रीलंका के खिलाफ न्यूजीलैंड की जीत से भारतीय फैंस को मिली बड़ी खुशखबरी, भारत ने WTC फाइनल में बनाई जगह

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 7 जून से लंदन के ओवल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जायेगा. इस फाइनल मुकाबले के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम ने अपनी जगह पक्की कर ली है, लेकिन दूसरे फाइनलिस्ट में भारत और श्रीलंका के बीच घमासान मुकाबला चल रहा है . भारत को ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध मुकाबला जितने की जरूरत , तो श्रीलंका को न्यूजीलैंड को हराना था लेकिन न्यूजीलैंड की शानदार बल्लेबाज़ी की वज़ह से WTC फाइनल में ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच एक बार फिर भिड़त होगी।

भारत ने WTC फाइनल में बनाई जगह

भारत के लिए कंगारू टीम के विरुद्ध चौथे टेस्ट मुकाबला जीतना बहुत ही मुश्किल दिखाई दे रहा है. मुकाबले के अंतिम दिन मैच ड्रा की तरफ ओर बढ़ता ही जा रहा है. लेकिन टीम इंडिया की फाइनल में मुकाबले में टिकट पाने की राह सिर्फ श्रीलंका बनाम न्यूजीलैंड टीम के बीच टिकी हुई है 7 मार्च को शुरू हुए श्रीलंका
और न्यूजीलैंड टेस्ट मुकाबले भी दोनों टीमों के बीच घमासान मुकाबला देखने को मिला लेकिन अंत में मैच ड्रा होने के कारण.भारत का फाइनल में जगह पक्की हो गई है.

आपको बता दें कि, अगर टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच जीत नहीं पाती है तो भी श्रीलंका के इस मुकाबले को ना जीत पाने के कारण टीम इंडिया का WTC 2023 फाइनल में जगह बनाना निश्चित हो गया है. ऐसे में यदि श्रीलंका सीरीज का दूसरा टेस्ट मुकाबला जीत भी गई तो टीम इंडिया को कुछ फर्क नहीं पड़ेगा और आखिरी अंत में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल तय हो गया।

WTC 2023 पॉइंट्स टेबल की स्थिति

अगर हम बात करे पॉइंट्स टेबल की पहले पहले पायदान पर ऑस्ट्रेलिया की टीम 68.52 प्रतिशत अंक तर्ज करके पहले स्थान पर है. और ऑस्ट्रेलिया फाइनल मुकाबले के लिए जगह भी पक्की हो चुकी है. वहीं दूसरे पायदान पर भारत है जो 60.29 प्रतिशत अंक पर विराजमान है यदि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत मुकाबला जीत जाती है तो फाइनल मुकाबले की रेस में क्वालीफाई हो जायेगी लेकिन श्रीलंका टीम टेस्ट मुकाबला जीत ना पाने के कारण टीम इंडिया का फाइनल में सीट पक्की हो गई है.

वहीं इस मामले में नंबर तीन पर साउथ अफ्रीका विराजमान हैं . वही पर श्रीलंका 53.33 पॉइंट्स हासिल करके नंबर 4 पर है. मैच ड्रा होने की वजह से श्रीलंका दो नंबर पर पहुंच नहीं पाई और वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की रेस से बाहर हो चुकी है. इसके साथ ही 7 जून को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल की सूची साफ हो गई है जिसमें भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच घमासान मुकाबला देखने को मिलने वाला है

error: Content is protected !!