<

Video: भारतीय टीम को WTC फाइनल में पहुंचाकर इमोशन हो गए केन विलियमसन, दिल छूने वाला वीडियो हो जमकर वायरल

एक तरफ भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बड़ी टेस्ट सीरीज चल रही है। दूसरी ओर श्रीलंका और न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज का पहला मैच बेहद रोमांचक तरीके से खत्म हुआ है। पहली पारी की शुरुआत से लेकर चौथी पारी के अंत तक बारिश से बाधित होने के कारण मैच रोमांच से भरा रहा।

खेल के चौथे दिन न्यूजीलैंड ने एक विकेट गंवा दिया और उसे जीत के लिए 28 रन और बनाने की जरूरत थी। हालाँकि, श्रीलंका ने बहुत अच्छा खेला और न्यूजीलैंड को स्कोर करने से रोक दिया। पांचवें दिन, केन विलियमसन और डेरिल मिशेल ने आखिरी दो रन बनाकर मैच जीत लिया। जीत के बाद विलियमसन भावुक होते नजर आए और उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम क्राइस्टचर्च में मैच खेल रही है। कप्तान टिम साउथी ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जिसका मतलब है कि श्रीलंका को शून्य से शुरुआत करनी होगी। पहला विकेट जल्दी गिर जाता है और इसके बाद कप्तान दिमुथ करुणारत्ने और कुशाल मेंडिस ने 137 रनों की साझेदारी की। करुणारत्ने अर्धशतक बनाकर आउट हो गए, लेकिन मेंडिस ने रन बनाना जारी रखा. मैच ड्रा में समाप्त होता है।

कुशल मेंडिस ने 83 गेंदों में 16 चौकों की मदद से ताबड़तोड़ 87 रन बनाए। इन दोनों खिलाड़ियों के बाद किसी भी बल्लेबाज ने खास योगदान नहीं दिया। एंजेलो मैथ्यूज ने 47, दिनेश चंडीमाल ने 39 और धनंजय डी सिल्वा ने 46 रन बनाके टीम के कुल स्कोर को 355 रन तक पहुँचाया। न्यूज़ीलैंड की ओर से कप्तान टिम साउदी ने 5 और मैट हेनरी ने 4 विकेट चटकाए।

आखिरी गेंद पर जाकर न्यूज़ीलैंड ने जीता मैच

285 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूज़ीलैंड की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 9 रन पर डेवोन कॉनवे पवेलियन लौट गए। पाँचवे दिन न्यूज़ीलैंड को जीत के लिए 257 रन रन चाहिए थे। पूर्व कप्तान केन विलियमसन से शानदार पारी खेलते हुए शतक जड़ दिया। डेरल मिचल ने आके ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए न्यूज़ीलैंड को जीत की दहलीज के सामने लाकर खड़ा कर दिया।

81 रन बनाकर मिचल के आउट होने के बाद न्यूज़ीलैंड की टीम लड़खड़ाती दिखी। लेकिन पूर्व कप्तान विलियमसन ने अपने अनुभव का फायदा उठाते हुए आखिरी ओवर की अंतिम गेंद पर टीम को जीत की दिला दी। मैच जिताने के बाद ग्राउन्ड पर केन विलियमसन भावुक होते हुए दिखे जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

error: Content is protected !!