<

Ind vs Aus: भारत की जीत का क्रेडिट लेने पहुंचे जय शाह, तो रोहित ने इन 2 खिलाड़ियों को सौंपी ट्रॉफी, जीत के जश्न का VIDEO

भारतीय टीम ने लगातार चौथी बार बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीती है। ऑस्ट्रेलिया को अपने घर और उनके घर 2-2 बार मात देने वाली भारतीय टीम का टेस्ट क्रिकेट में जलवा बरकरार है। इसका मतलब यह हुआ कि भारतीय टीम टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया से कहीं ज्यादा मजबूत है.

भारतीय टीम ने सीरीज 2-1 से अपने नाम की और कप्तान रोहित ने ट्रॉफी सूर्यकुमार यादव को सौंपी। इसके बाद टीम के सभी लोगों ने जश्न मनाया। अब इस इवेंट का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

भारतीय टीम के बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीतने के बाद, सुनील गावस्कर और बीसीसीआई सचिव जय शाह दोनों जश्न मनाने के लिए वहां मौजूद थे। जब सुनील ने रोहित को ट्रॉफी सौंपी, तब जय शाह ताली बजा रहे थे, लेकिन हिटमैन सूर्यकुमार यादव ने उन्हें नजरअंदाज कर दिया और ट्रॉफी श्रीकर भरत को सौंप दी।

इस श्रृंखला में सूर्यकुमार यादव और श्रीकर भरत ने टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया और रोहित ने टीम इंडिया के सबसे नए सदस्य को ट्रॉफी सौंपने की परंपरा को जारी रखा। खेल के बाद विराट कोहली और रवींद्र जडेजा एक साथ खूब मस्ती करते नजर आए। अंत में पूरी टीम जीत का जश्न मनाने के लिए एक साथ आई। इस सेलिब्रेशन का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

भारत की टीम पूर्व में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जैसी प्रतियोगिताओं में काफी सफल रही है। इसमें देश और विदेश दोनों जगह शामिल हैं। टीम इन सभी मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन कर खिताब अपने पक्ष में रखने में सफल रही है। अहमदाबाद टेस्ट का नतीजा भले ही ड्रॉ में रहा, ऑस्ट्रेलिया की ओर से पहले बल्लेबाजी करते हुए इस मुकाबले में उस्मान ख्वाजा और कैमरन ग्रीन के शतक के बूते पहली पारी में 480 रन लगा डाले थे।

जब भारत और ऑस्ट्रेलिया एक दूसरे के खिलाफ खेल रहे थे तब भारत के पास 91 रन की बढ़त थी। हालांकि, खेल के आखिरी दिन ऑस्ट्रेलिया 175 रन ही बना सका। उस स्थिति में खेल में किसी भी टीम की जीत नहीं होने वाली थी, इसलिए दोनों कप्तानों की सहमति से ड्रॉ घोषित किया गया।

error: Content is protected !!