<

बड़ी खबर : एशिया कप 2023 टूर्नामेंट से बाहर हुई पाकिस्तान टीम! BCCI की जिद पर इस देश को सौंपी गई मेजबानी, जाने पूरा माजरा

पाकिस्तान टीम: एशिया कप 2023 की मेजबानी को लेकर काफी लंबे समय से विवाद चल रहा है। इस साल टूर्नामेंट मेजबानी की जिम्मेदारी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को सौप दिया गया है । लेकिन राजनीतिक मुद्दा और वाद – विवाद के कारण भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने पाकिस्तान दौरे के लिए साफ तौर पर मना कर दिया है। इसी कड़ी में एक और विवाद खड़ा हो गया है। अब पाकिस्तान टीम के बिना ही एशिया कप 2023 को पूरा करने निर्णय किया है। आइये जानते आखिर क्या है माजरा हैं।

पाकिस्तान टीम के बिना ACC आयोजित करेगा एशिया कप 2023

आपको बता दें कि, हाल ही में अहमदाबाद में प्रमुख सदस्य राष्ट्रों के बीच एक मीटिंग के वक़्त भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव और साथ ही एशियाई क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष जय ने कहा कि वह एशिया कप 2023 का आयोजन श्रीलंका में कराना चाहते हैं। और उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नज़म सेठी द्वारा दिया गए ‘हाइब्रिड मॉडल’ से सहमत नहीं हैं।

आपको बता दें कि, ACC ने एक बड़ा कदम उठाते हुए एशिया कप की तैयारियां पाकिस्तान के बिना ही स्टार्ट कर दिया है। और सूत्रों के अनुसार टेलीग्राफ को बताया गया है कि पीसीबी को ACC अगली बैठक में उन्हें बता दिया जायेगा कि एशिया कप में भाग लेने वाले देश श्रीलंका में खेलने के लिए सहमत हो हैं। ऐसे में पाकिस्तान को इस टूर्नामेंट में खेलने या इस टूर्नामेंट से बाहर होने का निर्णय करना होगा।

इस टीम को मिल सकता है एशिया कप 2023 में शामिल होने का मौका

आपको बता दें कि, अगर पाकिस्तान एशिया कप 2023 से बाहर होता है तो भारत, श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान चार ही टीमें के बीच ये टूर्नामेंट खेला जायेगा। हालाकि , एक खबर निकल कर सामने आई है कि, इस टूर्नामेंट में नेपाल को पांचवी टीम के का हिस्सा बना दिया जायेगा । लेकिन. अभी तक इसके विषय में आधिकारिक रूप से जानकारी नहीं मिला है। बता दें कि PCB ने एशिया कप के लिए एक ‘हाइब्रिड मॉडल’ की दलील की थी। जिसमें पांच मुकाबले पाकिस्तान में और बाकी और मुकाबले मैच यूएई में खेला जायेगा। लेकिन , सितंबर में ज़्यादा गर्मी होने के कारण बीसीसीआई ने इसे साफ तौर पर मना कर दिया है।

error: Content is protected !!