<

दिनेश कार्तिक या ऋषभ पन्त ? जब रोहित शर्मा से यह सवाल पूछा गया कि भविष्य में कौन होगा टीम इंडिया का विकेटकीपर, तब रोहित शर्मा जी ने दिया दिल गदगद कर देने वाला बड़ा बयान

हाल ही में  टी-20 कप 2022 के तहत भारत और पाकिस्तान के खिलाफ घमासान मुकाबला खेला गया था. इस मुकाबले में पाकिस्तान टीम इंडिया के हाथो करारी हार का सामना करना पड़ा और टीम इंडिया ने मैच को 5 विकटों  से जीता था. भारत की इस जीत के सबसे बड़े हीरो विराट कोहली और हार्दिक पांड्या रहे थे. लेकिन इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा के एक फैसले ने सभी को हैरान कर दिया था.

बता दे , रोहित शर्मा ने इस मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर ऋषभ पन्त की जगह दिनेश कार्तिक को खिलाया गया था. जिसके बाद रोहित शर्मा के इस निर्णय को लेकर  हजारों सवाल खड़े हुए थे. हालाँकि रोहित शर्मा का दिनेश कार्तिक को चुनने का फैसला काफी हद तक सही भी साबित हुआ था.

लेकिन अब बड़ा सवाल ये बना हुआ है की क्या अब भविष्य में ऋषभ पन्त को टीम इंडिया के प्लेइंग 11 में मौका दिया जाएगा? या दिनेश कार्तिक ही नजर आयेंगे. अब ये यही सवाल कप्तान रोहित शर्मा से भी पूछा गया था तब रोहित शर्मा ने इसका क्या जवाब दिया चलिए जानते है.

रोहित शर्मा ने इसका जवाब देते हुए कहा की, ऋषभ पन्त को मौका दिया जाएगा या दिनेश कार्तिक ही प्लेइंग 11 में रहेंगे इसके बारे में कुछ फैसला नहीं किया गया है है.टीम प्रबंधन जो फैसला करेगी हम  उसे मानेंगे. फ़िलहाल हमारा निगाह एशिया कप पर है. इसके आगे रोहित शर्मा ने कहा की ऋषभ पन्त और दिनेश कार्तिक की आपस में कोई तुलना नहीं किया जा सकता है . क्योंकि ये दोनों बल्लेबाज खिलाड़ी अलग अलग है और इनके खेलने का नजरिया भी अलग है.

बता दे की जहां ऋषभ पन्त टीम इण्डिया के युवा खिलाडी है तो वही दिनेश कार्तिक टीम के काफी सीनियर खिलाडी है. जी हां, आपको जानकर हैरानी होगी की दिनेश कार्तिक ने महेंद्र सिंह धोनी से भी पहले टीम इण्डिया में डेब्यू कर लिया था. लेकिन उस समय ये टीम में अपनी जगह नहीं बना पाए थे पाए

error: Content is protected !!