<

“मैं शतकों के पीछे नहीं भाग रहा हूं”, पिछली 4 पारियों में 3 शतक ठोंककर विराट कोहली ने बताया अपनी वापसी का राज

Viart Kohli : भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे मुकाबले में भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज़ी विराट कोहली (Virat Kohli) का प्रदर्शन बेहद ही जबरदस्त रहा। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे मुकाबले में अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी से फैंस और क्रिकेटरों खूब प्रभावित किया।

इस मुकाबले में प्रशंसकों को किंग कोहली का विकराल रूप देखने को मिला, जिसका वह पिछले कई समय से बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। लेकिन आखिर वों दिन आ ही गया, इस सीरीज में विराट कोहली के बल्ले से दो लगातार बेहतरीन शतक देखने को मिले। वहीं सीरीज समाप्त होने बाद उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज के खिताब से सौंपा गया , जबकि तीसरे मुकाबले के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी बनाया गया।

Virat Kohli बने प्लेयर ऑफ द सीरीज

दरअसल, भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की रोमांचक वनडे सीरीज का तीसरा आखिरी मुकाबला तिरुवंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में किंग विराट ने लाजवाब शतक ठोका । जिसकी वजह से मुकाबला समाप्त होने के बाद उन्हें प्लेयर ऑफ मैच का खिताब से नवाजा गया । वहीं, वहीं विराट कोहली का इस सीरीज का लगातार दूसरा शतक रहा। इस सीरीज में वह सबसे अधिक रन बनाने के मामले में पहले बल्लेबाज भी रहे। इसलिए उन्हें सीरीज का समापन होने के बाद प्लेयर ऑफ द सीरीज बनाया गया। ये दोनों खिताब दर्ज करने के बाद विराट (Virat Kohli) ने कहा,

“मुझे नहीं पता था कि मैं प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब हासिल करूंगा । मेरे लिए, यह मेरे इरादे और उस मानसिकता का पुरस्कार है जिसके साथ मैं बल्लेबाज़ी करता हूं। आपके मानसिकता हमेशा टीम को जिताने में मदद करने की होती है, जब तक मुमकिन हो तब तक लंबे समय तक बल्लेबाजी करना और अगर आप ऐसा करते हैं, तो आप अंतर पैदा करते हैं। मैंने हमेशा सही कारणों से खेला है, जितना हो सके उतना टीम की मदद करें। यह सिर्फ इरादा है, सही कारणों से खेलना। जब से मैं एक लंबे ब्रेक से टीम मे वापस आया हूं, मुझे बहुत ही अच्छा लग रहा है।”

आपको बता दु, “मैं किसी भी तरह के माइंडस्टोक (शतक) के पीछे नहीं भाग रहा हूं। मैं बस अपनी बल्लेबाजी का मनोरंजन उठा रहा हूं। आज भी, मैं वहां बल्लेबाजी करके खुश था। मैं अभी एक बेह्तरीन फार्म में हूं और चाहता हूं कि यह सफर ऐसे ही जारी रहे।

Virat Kohli हुए इस गेंदबाज के मुरीद

आपको बता दें कि, विराट कोहली के अलावा इस सीरीज में भारत की तरफ से बेह्तरीन प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज भी रहे। उन्होंने इस मुकाबले में बतौर गेंदबाज के रूप मे सबसे ज्यादा विकेट अपने नाम किए । ऐसे में सीरीज. समाप्त होने के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) ने पोस्ट मैच सेरेमनी में सिराज की जमकर तारीफ की और कहा,

शमी हमेशा हमारे साथ रहे हैं लेकिन जिस तरह से टीम में सिराज आए हैं वह बेह्तरीन लय में नजर आए है। उन्होंने भारत की तरफ से पावरप्ले में सर्वाधिक विकेट हासिल की हैं, जो हमारे लिए शुरुआत में एक मसला था। वह हमेशा बल्लेबाजों को सोचने पर विवश कर देते हैं, जो विश्व कप में जाने के लिए हमारे लिए अच्छा संकेत है।”

बात करे तो इस सिरीज में विस्फोटक बल्लेबाज़ विराट कोहली (Virat Kohli) ने इ दो शतक जड़े हुए 141.50 की बेह्तरीन औसत से 283 रन बनाए। इस सिरीज में 137.37 के स्ट्राइक रेट से उनके बल्ले से 26 चौके और 9 गगनचुम्बी छक्के देखने को मिले। वहीं, विराट कोहली के इस प्रदर्शन को देख फैंस भी काफी खुश नजर आए।

error: Content is protected !!