<

वनडे क्रिकेट में” केएल – धावन की जगह, रोहित के सलामी बल्लेबाज बनेंगे ईशान किशन,बस बात खत्म, पूर्व भारतीय ओपनर ने किया बड़ा खुलासा

भारतीय टीम के पूर्व ओपनर बल्लेबाज़ गौतम गंभीर ने भारतीय टीम की ओपनर जोड़ी को लेकर बड़ा खुलासा किया है। गंभीर ने बताया कि भविष्य में वनडे क्रिकेट में रोहित शर्मा के साथ युवा बल्लेबाज ईशान किशन ओपनिंग करते हुए नजर आयेंगे । ईशान किशन अलावा और कोई भी बल्लेबाज नहीं जो रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग कर सके । वनडे में रोहित शर्मा के साथ किशन टीम इंडिया की पहली पसंद होना चाहिए।

गौरतलब यहा है कि हाल ही में ईशान किशन ने बांग्लादेश के विरुद्ध ऐतिहासिक दोहरा शतक जड़ा है । यह किशन के वनडे करियर का पहला दोहरा शतक है । इसी के साथ वह सबसे कम गेंद पर दोहरा शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज़ बन गए है किशन ने अपनी इस ऐतिहासिक पारी में 210 रन की धमाकेदार पारी खेली है । गंभीर का मानना है कि शिखर धवन के वनडे टीम से रिलीज हो जाने के भारतीय टीम की ओपनिंग जोड़ी किशन के साथ बनेगी।

रोहित के सलामी बल्लेबाज होंगे ईशान किशन,
दरअसल स्टार स्पोर्टस के एक कार्यक्रम में गंभीर से जब यह सवाल पूछा गया कि वह रोहित के साथ सलामी बल्लेबाजी के रूप में किस खिलाड़ी देखना चाहते हैं तो उन्होंने कहा, “मैं भी इस सवाल पर हैरान हूं कि हम इस सवाल पर चर्चा कर रहे हैं, क्योंकि किसी खिलाड़ी ने पिछली पारी में शानदार दोहरा शतक लगाया है। चर्चा समाप्त हो गई है। ईशान किशन के अलावा भी कोई और खिलाड़ी हैं जो ओपनिंग जोड़ी के लिए फिट बैठता हो।”

 

सूर्यकुमार से 4 नंबर पर कराई जा सकती है बल्लेबाज़ी

गौतम गंभीर ने इनफॉर्म बल्लेबाज सूर्यकुमार को नंबर 4 पर बैटिंग के लिए रखा है। हालांकि, सूर्या ने टी20 में जैसी खतरनाक बल्लेबाज़ी की है लेकिन वह अभी तक वनडे में उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। गंभीर का मानना है कि सूर्या ने अभी तक 16 वनडे मैच खेले हैं जिसमें से उन्होंने 368 रन बनाए हैं। इस दौरान दो बेह्तरीन अर्धशतक ठोकें है । वहीं श्रेयस अय्यर ने वनडे मैच में अभी तक लाजवाब प्रदर्शन किया है।

बता दे कि साल 2022 मे वनडे क्रिकेट की 15 पारियों में अय्यर ने 55.69 की औसत की मदद से और 91.52 की स्ट्राइक रेट से 724 रन बनाए हैं। वहीं बीच के ओवरों में उनका स्ट्राइक रेट और स्पिन के विरुद्ध बल्लेबाजी
लाजवाब की रही।

error: Content is protected !!