<

IND vs NZ:कप्तान हार्दिक पंड्या ने जीत के बाद कहा- टीम को और अधिक ऑल राउंडर की जरूरत है , वज़ह भी बताया

IND vs NZ 2nd T20I: हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की नेतृत्व में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड दौरे पर जीत का पंचा लहरा दिया है. टीम इंडिया ने दूसरे टी20 मैच में कीवी टीम को 65 रन से करारी शिकस्त दी ,और सीरीज में 1-0  से बढ़त बना ली है.

माउंट माउंगानुई. कप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) जानते हैं कि बल्लेबाजों को जब गेंद थमाई जाएगी, तो वे हर बाबर तो कामयाब नहीं होंगे. लेकिन वह अच्छी गेंदबाजी विकल्पों के लिए टीम में और अधिक बल्लेबाजी ऑलराउंडर्स को देखना चाहते हैं.वहीं सूर्यकुमार यादव ने 51 गेंद में नाबाद  111 की तूफानी पारी खेलने के बाद  ऑलराउंडर दीपक हुडा ने अपनी ऑफ स्पिन गेंदबाजी की कमाल से 4 विकेट चटकाए, जिससे दूसरे टी20 मैच में (IND vs NZ) टीम इंडिया से न्यूजीलैंड को 65 रन से करारी हार का सामना करना पड़। बता दे, हुडा निचले क्रम में विस्फोटक बल्लेबाजी भी करते हैं. टीम इंडिया ने जीत के साथ ही 3 मैचों की टी-20 सीरीज 1-0 की बढ़त बना ली है.

हार्दिक पंड्या ने मैच खत्म होने के बाद कहा, इससे अच्छा रिजल्ट नहीं हो सकता. सभी ने अपना योगदान दिया, लेकिन यह निश्चित रूप से सूर्या की महत्वपूर्ण पारी थी. हम 175-170 रन के स्कोर में भी खुश रहते. उन्होंने कहा कि गेंदबाजों ने बेहतर प्रदर्शन करके दिखाया और यह मानसिकता में आक्रामक होने के बारे में था. इसका मतलब हर गेंद पर आपको विकेट लेने की जरूरत नहीं है, लेकिन गेंद के साथ आक्रामक होना महत्वपूर्ण है.

हालांकि ग्राउंड गीला था, लेकिन गेंदबाजो ने हार्दिक पांड्या से कहा कि मैदान ज्यादा गीला था, इसलिए गेंदबाजों को श्रेय जाता है. मैंने इस मैच काफी शानदार गेंदबाजी की है. भविष्य में मैं और अधिक भारतीय टीम मे गेंदबाजी विकल्प देखना चाहता हूं. ऐसा नहीं है कि यह सब जगह काम करेगा, लेकिन मैं चाहता हूं कि अधिक बल्लेबाज गेंद से परफार्म दे करे . अनिल कुंबले और माइकल वॉन जैसे पूर्व खिलाड़ियों ने टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में बाहर होने के बाद टीम इंडिया के गेंदबाजी विकल्पों की कमी की ओर इशारा किया था और टीम में अधिक से अधिक बल्लेबाजी ऑलराउंडर शामिल करने की मांग की .

error: Content is protected !!