<

IND vs SL: पहले हुई 7 नो बॉलों की खूब बौछार, फिर कप्तान शनाका ने जले पर छिड़का नमक, भारत को दिया 207 रनों का लक्ष्य

भारत बनाम श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला पुणे के महाराष्ट्र एसोसिएशन क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. जहां सीरीज के पहले मुकाबले भारत 1-0 की बढ़त कर लिया है. इस मुकाबले में भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया .

पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी श्रीलंकाई टीम के सलामी बल्लेबाजों की बेह्तरीन शुरुआत के बाद युवा तेज़ गेंदबाज़ उमरान मलिक और युजवेंद्र चहल की शानदार गेंदबाज़ी के चलते भारत ने श्रीलंकाई टीम को 206/6 रन पर रोक दिया .इस सिरीज को जीतने लिए भारत को 207 रन का लक्ष्य दिया है. भारत ने इस मुकाबले में श्रीलंका को 7 नो बॉल पर 20 रन तोहफे में दिए हैं.

दरसल हार्दिक पांड्या के टॉस जीतने के बाद भारतीय गेंदबाजों को श्रीलंक की टीम को एक छोटे स्कोर पर रोकने की बड़ी जिम्मेदारी थी इस मुकाबले के पहले ओवर में हार्दिक पांड्या ने बेह्तरीन शुरुआत की लेकिन उसके बाद तेज गेंदबाज अर्शदीप के लगातार तीन नो बॉल की वज़ह से श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने तूफानी से रन बनाना जारी रखा.

श्रीलंकाई टीम के पथुम निशंका और कुशल मेंडिस ने मात्र 8 ओवर में स्कोर को 80 के उपर पहुंचा दिया था. उसके बाद युजवेंद्र चहल ने भारत को पहली सफलता कुसल मेंडिस के रूप मे आठवें ओवर में दिलाई .

उमरान मलिक ने तोड़ी श्रीलंकाई टीम की मिडिल आर्डर की कमर

युजवेंद्र चहल ने भारत को पहली विकेट दिलवाकर टीम को चैन की राहत की सांस दी उसके बाद युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक श्रीलंका के बल्लेबाजों पर कहर बनकर आए उमरान मालिक ने भानुका राज्पक्ष्ये के रूप मे श्रीलंका का दूसरा विकेट अपने नाम किया.

कुसल मेंडिस के आउट होने के बाद चरिथ असलंका ने बेह्तरीन बल्लेबाज़ी करते हुए महज 19 गेंदों में 37 रन की तूफानी पारी खेली लेकिन अंत उमरान मलिक की एक तीखी गेंद पर वो शुभमन गिल को अपना कैच थमा बैठे उमरान ने हसरंगा के रूप में अपने तीसरा विकेट अपने नाम किया श्रीलंकाई टीम के कप्तान शनाका (shanaka ) ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाज़ी करते हुए महज 22 गेंदों 56 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलकर टीम को 206 रन तक पहुंचाया और भारत को 206 रनों का लक्ष्य दिया है

error: Content is protected !!