<

IND vs ZIM :फ्लॉप ऋषभ पंत को क्यों दी भारतीय टीम की Playing 11 में जगह?, राहुल द्रविड़ ने दिया बड़ा बयान

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में रविवार को मेलबर्न के मैदान पर जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को  भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में जगह दिए जाने के बाद बहुत सवाल उठ रहे हैं. इस मुकाबले में ऋषभ पंत बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए और केवल 3 रन बनाकर चलते बने. टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया का ये एक ऐसा मैच था, जिसमें  दिनेश कार्तिक की जगह विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया हो.

फ्लॉप ऋषभ पंत को क्यों दी भारतीय टीम की Playing 11 में जगह?

हालांकि देखा जाय इससे पहले इस टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के 4 मैचों में विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक प्लेइंग इलेवन में शामिल थे. लेकिन रविवार को जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए मैच में टीम इंडिया ने 71 रनों से करारी शिकस्त दी , लेकिन इस मैच मे ऋषभ पंत की फ्लॉप बल्लेबाजी ने चर्चाओं का विषय बन गया है .

कोच द्रविड़ ने राज पर से उठा दिया पर्दा

हर कोई इस बात से हैरान है कि आखिर क्यों दिनेश कार्तिक की जगह ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में अचानक चुना गया. टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने इस राज पर से पर्दा उठा दिया कि आखिर क्यों रविवार को जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए मुकाबले में विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की जगह प्लेइंग इलेवन में ऋषभ पंत को मौका दिया गया.

टीम इंडिया के कोच द्रविड़ ने दिया ये बयान

टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कहा, ‘टीम में हर कोई सेलेक्शन के लिए मौजूद है. हम अपने सभी ऑप्शंस को देखना चाहते थे. हम चाहते थे कि ऋषभ पंत को भी मौका मिले, जो वास्तव में बहुत जरूरी था. इस मैच से वह परफार्म नहीं देखे, तो इसका मतलब यह नहीं है कि हम उन्हें मौका नहीं देंगे.’

error: Content is protected !!