<

श्रीलंकाई क्रिकेट के बेहतरीन बॉलिंग एक्शन वाले लसिथ मलिंगा! देखिए उनके और उनके परिवार के कुछ खूबसूरत फोटो।

लसिथ मलिंगा एक श्रीलंकाई क्रिकेट खिलाड़ी हैं जिन्होंने क्रिकेट की दुनिया में एक बड़ा बदलाव किया है। वह कुछ अलग तरीकों से क्रिकेट खेलने में बहुत अच्छा है, और इससे श्रीलंका को उनकी सफलता में काफी मदद मिली है।

मलिंगा का जन्म 28 अगस्त 1983 को गाले, श्रीलंका में हुआ था। उन्होंने 2004 में श्रीलंका के लिए पदार्पण किया, और जल्दी ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे रोमांचक और खतरनाक गेंदबाजों में से एक बन गए।अपने अलग ही एक्शन, सटीक यॉर्कर लेन्थ और गेंद को दोनों तरह से स्विंग कराने की क्षमता रखते हैं मलिंगा।

मलिंगा की सबसे बड़ी ताकत खेल की आखिरी कुछ पारियों में विकेट लेने की उनकी क्षमता है। वह इन पारियों में लगातार अच्छा प्रदर्शन करते रहे हैं, जिससे उनकी टीम को अपना स्कोर कम रखने में मदद मिली और दूसरी टीम को बहुत अधिक स्कोर करने से रोका।

मलिंगा आईपीएल में कई टीमों के लिए खेल चुके हैं और चार खिताब जीत चुके हैं। वह सीमित ओवरों के क्रिकेट में भी एक प्रमुख खिलाड़ी हैं। मलिंगा कई मौके पर टूर्नामेंच में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी रहे है, जो आगे उनकी टीमों के लिए उनके महत्व को उजागर करता है।

मलिंगा श्रीलंका के लिए एक सफल कप्तान रहे हैं, जिन्होंने 2014 विश्व टी20 के फाइनल में टीम का नेतृत्व किया, जहां वे भारत के लिए उपविजेता रहे। 2007 के विश्व कप और 2009 के विश्व टी20 सहित विभिन्न टूर्नामेंटों में उन्हें कई अवसरों पर टूर्नामेंट का खिलाड़ी भी नामित किया गया है।

लसिथ मलिंगा श्रीलंका के बेहद सफल गेंदबाज हैं। वह अपनी अनूठी शैली और विकेट लेने में बहुत अच्छे होने के लिए जाने जाते हैं। क्रिकेट में उनकी उपलब्धियों के लिए उन्हें हमेशा याद किया जाएगा।

उन्होंने क्रिकेट की दुनिया में एक स्थायी विरासत छोड़ी है और उन्हें हमेशा सीमित ओवरों के सबसे महान गेंदबाजों में से एक के रूप में याद किया जाएगा।

error: Content is protected !!