<

सूर्य कुमार यादव की विस्फोट पारी देखकर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब मलिक के उड़ गए होश

भारत के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव इस समय दुनिया के नंबर एक टी20 बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ हुए मुकाबले में अहम  भूमिका निभाई है। दरअसल सूर्यकुमार यादव इस वक़्त अपनी बेह्तरीन फॉर्म में है। अब पाकिस्तान के दिग्गज वसीम अकरम भी खुद को सूर्य कुमार यादव की तारीफ करने से नहीं रोक पाए है।

टीम इंडिया के सबसे स्टार और टी20 में दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने हाल ही में जिम्बाब्वे के खिलाफ हुए मैच में अहम भूमिका निभाते हुए तूफानी अर्धशतक जड़ा और अपनी टीम को सेमीफाइनल में पहुंचाया। सूर्यकुमार ने इस मैच में 25 गेंदों में  4 छक्कों और 6 चौकों की मदद से नाबाद 61 रनों  विस्फोटक  पारी खेली। सूर्यकुमार ने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी कर फिर से मुमकिन कर दिया कि आखिर वो क्यों टी20 के बेताज बादशाह बनने के काबिल है। सूर्यकुमार यादव की छक्के चौकों की छड़ी लगाने के बाद हर कोई उनका तारीफ कर रहा है।  सूर्य कुमार यादव इस समय अबतक के अपने करियर के सबसे बेस्ट फॉर्म में है।

दरअसल मैच के बाद सूर्य कुमार यादव की सभी लोग तारीफ कर रहे है। इसी बीच पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी वसीम अकरम ने भी उनकी जमकर तारीफ की है। वसीम अकरम ने सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए कहा कि वो ऐसी बल्लेबाजी करते हैं कि गेंदबाज को भी चकरा जाता हैं कि वो गेंद को किस जगह फेंके और किस जगह नहीं। सूर्यकुमार यादव इस तरह की  विस्फोटक बल्लेबाजी करते हैं जिसके बाद गेंदबाजों के पास गेंद फेंकने को लेकर कोई विकल्प नहीं बचता है।

वसीम अकरम ने सूर्यकुमार यादव के खेल को देखकर चौक गए, और कहा कि आखिर ये खिलाड़ी किसी और ही ग्रह से आया है। इसका खेल ही अलग है। ये दूसरे खिलाड़ियों की तुलना मे बिलकुल अलग खेलता है। अकरम ने कहा कि सूर्य कुमार यादव को खेलते हुए कई बार ऐसे शॉट खेलते हैं जिन्हें देखकर यकीन नहीं होता कि ये सच में हुआ है।

वहीं वकार यूनुस ने कहा कि सूर्यकुमार यादव 360 डिग्री का बल्लेबाज है, जो कहीं भी शॉट खेलने मे माहिर है।  कोई भी गेंदबाज ये तय नहीं कर सकता कि सूर्यकुमार यादव को टी20 क्रिकेट में किस प्रकार आउट किया जा सकता है, क्योंकि उनके खिलाफ कोई योजना नहीं बन सकती है। पाकिस्तान की पूर्व बल्लेबज शोएब मलिक ने कहा कि सूर्यकुमार यादव ने खुद को बहुत अच्छे से तैयार किया है। वो टारगेट करने में माहिर है और उनका शॉट बहुत ही लाजवाब है। उन्होंने इतना जमकर अभ्यास किया है कि इससे उनका खेल अधिक निखरा है।

सूर्यकुमार ने टी20 बनाए सबसे अधिक रन

बता दें कि सूर्य कुमार यादव अकेले ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने इस वर्ष टी20 फॉर्मेट में एक हजार रन का आंकड़ा पार कर लिया है। वो टी20 में 20 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया है। विश्व कप में लगाया जाने वाला ये चौथा सबसे तेज अर्ध शतक है।

error: Content is protected !!