<

टी20 रेंकिंग में सूर्यकुमार यादव की बादशाहत बरकरार, गिल सहित इस खिलाड़ी ने मारी छलांग

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) अभी भी आईसीसी टी20 के रैंकिंग में नंबर 1 बल्लेबाज बने हुए हैं। वहीं भारतीय टीम के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल भी अपने कैरियर की सर्वश्रेष्ठ 30वीं रैंकिंग पायदान पर पहुंच गए हैं। बता दें सूर्या 906 अंकों के साथ इस पायदान हैं। वहीं हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे मुकाबले में बेह्तरीन शतक ठोकने वाले शुभमन गिल और अर्शदीप सिंह ने भी लम्बी छलांग लगाई है।

सूर्या की बादशाहत बरकरार

आपको बता दें कि आईसीसी ने हाल ही में टी20 रैंकिंग की घोषणा की थी है और इसमें सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) अभी भी 1 नंबर पायदान पर हैं। बता दें कि करीब पिछले एक साल से सूर्या ने टीम इंडिया के लिए खेलते हुए लाजवाब का प्रदर्शन किया है। SKY ने टीम के मिडल ऑर्डर पर आकर बहुत से मुकाबले को जिताया है। वहीं इस बार न्यूजीलैंड के विरुद्ध हुई सिरीज में उन्होंने शानदारबल्लेबाजी की थी।

इस सीरीज के दूसरे मुकाबले में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया था । सूर्या के साथ-साथ टीम इंडिया के आलराउंडर कप्तान हार्दिक पंड्या ने भी रैंकिंग में लंबी छलांग मारी हैं और वे अब दूसरे स्थान पर पहुँच चुके हैं। बता दें उन्होंने मोटेरा में न्यूजीलैंड के विरुद्ध हुए श्रंखला के आखरी मुकाबले में 16 रन देकर चार विकेट अपने नाम किए थे और साथ ही 17 गेंद पर 30 रन अहम पारी भी खेली थी थी।

गिल और अर्शदीप ने लगाई छलांग

न्यूजीलैंड के विरुद्ध खेली गई सिरीज के आखरी टी20 मुकाबले में महज 63 गेंदों में लाजवाब 126* रन की धमाकेदार पारी खेलने वाले शुभमन गिल (Shubman Gill) को भी बल्लेबाजों की रैंकिंग में बहुत ही बड़ा फायदा हुआ है। सिर्फ 23 वर्षीय गिल ने अभी तक सिर्फ 6 ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं। वहीं टी20 अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाजी रैंकिंग में गिल 168 स्थान पर शानदार बाजीमार कर 30वें पायदान पर पहुच गए हैं।

वहीं गिल के साथ-साथ ताजा रैंकिंग में भारतीय टीम युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने भी लंबी छलांग मारने मे कामयाब रहे है। अर्शदीप न्यूजीलैंड के विरुद्ध हुई सीरीज में तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने भी अपनी बेह्तरीन गेंदबाजी कमाल की रखी और उन्होंने मोटेरा में सिर्फ 16 रन देकर दो बहुमूल्य विकेट भी अपने नाम किए थे । वह आठ स्थान के लाभ के साथ-साथ 13वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

error: Content is protected !!