<

जिम्बाब्वे को बड़े अंकों से हराने के बाद सेमीफाइनल में पहुंच सकता है टीम इंडिया, पाकिस्तान को पिछाड़ना है इन 2 छोटे देशों के सामने हाथ

इस समय टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में सुपर 12 के सारे मैच समाप्त होने में बस 6 मैच बचे है जिसमें टीम इंडिया (Team India) का प्रदर्शन बेहद ही जबरदस्त रहा है.  लास्ट के बचे 6 मुकाबले ये तय करेंगे कि इस बार टी-20 वर्ल्ड कप का सेमिफाइनल में कौन सी टीमे क्वालिफाई करेंगी।

दरअसल भारतीय टीम अपना अंतिम मुकाबला ज़िंबाब्वे के साथ खेलने है, जिसमें जीत हासिल करके  भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा , वहीं दूसरी तरफ देखा जाए तो अभी पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल में पहुंचना थोड़ा कठिन है, लेकिन उम्मीदें अभी भी बरकरार है,  हालांकि, बाकी टीमों का समीकरण पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने के दरवाजे खोल सकता है.

टीम इंडिया को खेलना होगा अंतिम मुकाबला

जिंबाब्वे को इस मुकाबले में हराने के बाद भी टीम इंडिया (Team India) का रास्ता साफ होगा लेकिन टीम इंडिया यह मुकाबला हार जाती है तो फिर भारत के लिए यह एक बहुत बड़ा उलटफेर होगा. दरअसल न्यूजीलैंड की टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई  कर पाई है.

किसी भी कीमत पे जिंबाब्वे से जीतना होगा

इस समय ग्रुप 2 में टीम इंडिया (Team India) 6 अंकों की बढ़ोतरी के साथ टॉप पर  पहुच गई है. बात करे, दूसरी ओर पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को खोल ली है अतः इस वक़्त उनके पास 4 अंक है.

अगर पाकिस्तान बांग्लादेश के खिलाफ अपना अंतिम मुकाबला जीत जाती है, तो वह टीम इंडिया (Team India) के बराबर 6 अंकों तक पहुंच सकती है. इसलिए टीम इंडिया को किसी भी तरह  जिंबाब्वे को हर हाल में हराने की कोशिश करनी होगी वरना इस बार टीम इंडिया के लिए बहुत बड़ी मुसीबत खड़ी हो सकती है. इसलिए टीम इंडिया के लिए अंतिम मुकाबला बहुत रोमांचक और अहम होने वाला है.

बारिश चलते बदल सकता है पूरा खेल

इस बार टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में यह साफ तौर पर देखा गया कि किस तरह बारिश की कारण से कई अहम मुकाबले रद्द हो गए . भारत और जिंबाब्वे के खिलाफ होने वाला मुकाबला अगर बारिश के कारण से नहीं हो पाता है तो फिर भी भारत 7 अंकों के बढ़त के साथ पाकिस्तान से आगे निकल सकता है और फिर सेमीफाइनल के लिए आसानी से क्वालीफाई करेगा.

ऐसे में रोहित शर्मा की टीम को किसी भी कीमत मे पे जिंबाब्वे से हारने से बचना होगा तभी जाकर इस बार ट्रॉफी जीतने का सपना पूरा होगा।

error: Content is protected !!