<

“बेटियों का कमाल” जेमिमाह रोड्रिग्स की फोटोज शानदार…जड़ा शानदार अर्ध शतक से भारत ने पाकिस्तान को हराया। देखिए खूबसूरत तस्वीरें।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम के बीच 12 फरवरी को चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के विरुद्ध अपने अभियान आगाज किया । दक्षिण अफ्रीका में जारी क्रिकेट के इस महाकुम्भ का आगाज 10 फरवरी से हो चुकी थी।

 

भारत अपने पहले मुकाबले में पड़ोसी मूलक टीम को 7 विकेट शेष रहते धमाकेदार जीत दर्ज की। पाकिस्तान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया को 150 रन का टार्गेट दिया , जिसके जवाब में भारतीय टीम ने जेमिमा रोड्रिग्स और ऋचा घोष की तूफानी पारी के दमपर भारत ने शानदार जीत दर्ज की।

भारत की जीत में जेमिमाह रोड्रिग्स का सबसे बड़ा योगदान रहा जिन्होंने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाज़ी करते हुए महज 38 गेंदों पर 53 रन की बेह्तरीन पारी खेली ।

जेमिमाह ने 19 ओवर की आखिरी गेंद पर चौका लगाकर जीत दिलाई।

22 वर्षीय युवा खिलाड़ी का जन्म मुंबई में हुआ था। उनके पिता ने उन्हें बचपन से ही क्रिकेट खेलना सिखाया। खुद उनके पिता जूनियर टीम के कोच हुआ करते थे।

भारतीय टीम के सलामी स्मृति मंधाना के बाद अब जेमिमा दूसरे खिलाड़ी हैं जिन्होंने वन डे इंटरनेशनल में दोहरा शतक लगाया है।

आपको बता दें कि, जेमिमह ने बिल्कुल भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली की तरह पाकिस्तान पर जीतने के बाद वैसा ही जश्न मनाया।

error: Content is protected !!