<

उमेश यादव ने फेंकी बुलेट जैसी तेज गेंद, स्टंप हवा में 4 फीट तक उछला; तमाशा देखते रह कंगारू

तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारत के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त कर दिया। उमेश यादव ने तूफानी गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट चटकाए और रविचंद्रन अश्विन ने भी उनका बखूबी साथ दिया।ऑस्ट्रेलिया की टीम को 197 रनों पर समेट दिया रविचंद्रन अश्विन ने भी 3 विकेट झटके।

उमेश यादव का स्पैल खराब चल रहा था और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए खेल रहे मिचेल स्टार्क को एक गेंद फेंकी। गेंद इतनी तेज थी कि उसने मिचेल स्टार्क की क्रिकेट पिच का स्टंप उखाड़ दिया और हवा में करीब 4 फीट उछाल दिया। इस सीन से मिचेल स्टार्क हैरान रह गए और उन्होंने हैरानी भरे अंदाज में रिएक्ट किया।उमेश यादव 100 टेस्ट विकेट पूरे करने वाले पांचवें भारतीय बने।

 

74वें ओवर की तीसरी गेंद उमेश यादव ने फेंकी और यह इतनी तेज थी कि मिचेल स्टार्क इसे टाल नहीं सके. इससे ऑस्ट्रेलियाई टीम घबरा गई और वे सोशल मीडिया पर गेंद को लेकर खूब बातें कर रहे हैं.

उमेश यादव के सामने मिचेल स्टार्क गेंद को हिट नहीं कर पाए और इससे गेंद मिचेल स्टार्क के स्टंप से जा टकराई. इवेंट का ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर रहा है.

खतरनाक गेंदबाजी लूटी महफिल 

उमेश यादव और रविचंद्रन अश्विन वास्तव में अच्छे गेंदबाज हैं। वे ऑस्ट्रेलियाई टीम को बहुत बुरी तरह से गेंदबाजी से धोने में सक्षम थे, और जब तक ऑस्ट्रेलियाई टीम के केवल 11 रन बचे थे, पहली पारी में उनके पास जो बढ़त थी, वह जा चुकी थी।

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहली पारी में 186 रन बनाए थे, लेकिन तभी उमेश यादव ने 17 रन की होम रन की पारी खेली। इससे भारत का कुल स्कोर 197 हो गया।

error: Content is protected !!