<

UP का 21 वर्षीय युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ने रणजी ट्रॉफी मे 26 छक्के-2 छक्के की मदद,  250 रन ठोंककर मचाया तबाही , तो पूर्व क्रिकेटर और फैंस ने बताया, टीम इंडिया का अगला धोनी

मौजूदा समय में भारत में रणजी ट्रॉफी 2022 – 23 का आगाज चल रहा है, इस टूर्नामेंट में सभी युवा  भारतीय खिलाडी ने काबिलियत का जलवा चारो तरफ बिखेर रहे है. कोई अपनी खतरनाक गेंदबाजी से तो कोई अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से धमाल मचा रहे है. इन सब चलते इस रणजी में अब आगरा के रहने वाले एक विकेटकीपर बल्लेबाज ने भी दोहरा शतक ठोंककर तबाही मचा दिया है है.

बता दे आपको 20 दिसम्बर को रणजी ट्रॉफी के इस सीजन का 20 वां मुकाबला उत्तर प्रदेश बनाम नागालैंड टीम के बीच नागालैंड क्रिकेट एसोसिएशन में खेला जा रहा है . इसमें नागालैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया. उत्तरप्रदेश की तरफ से पहले बल्लेबाज़ी करने के लिए माधव कौशिक और धुरुव जुरेल मैदान मे उतरे और इन दोनों बल्लेबाज ने अपनी टीम को शानदार शुरुआत दिलाई

जहाँ  इस मुकाबले में माधव कौशिक ने 107 रन की बेह्तरीन शतकीय पारी खेलकर कैच आउट हो कर पवेलियन पधार दिए तो तो वहीं खेल के दूसरे दिन धुरुव जुरेल इस मुकाबले में दुसरे छोर पर टिके रहे. इन्होंने  खेल के दौरान अपनी इस पारी में महज 329 गेंदों पर 249 रन की दोहरा शतक ठोंककर तबाही मचा दिया. बता दे की धुरुव जुरेल ने अपनी इस पारी में 26 चौक – 2 छक्के ठोके . इस बीच उनका स्ट्राइक रेट  75.68 का रहा.

इनके इस शानदार बल्लेबाज़ी को देखकर पूर्व क्रिकेटर और  फैंस कह रहे है की ये खिलाडी भविष्य में टीम इण्डिया का महेंद्र सिंह धोनी की तरह अगला धोनी बन सकता है. क्योकि जिस  प्रकार से इस खिलाड़ी ने अपने बल्लेबाजी से जमकर गरदा – गरदा मचा रहा है तो वही बल्लेबाज के तौर पर एक बेहतरीन विकेटकीपर भी है. जहाँ तक कप्तानी की बात की जाए तो धुरुव जुरेल भारत की तरफ से अंडर-19 टीम की उपकप्तानी भी कर चुके है. वही, इन्हें पिछले साल राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें अपनी टीम मे शामिल किया था.

error: Content is protected !!