<

वीडियो : 20 वर्षीय युवा बल्लेबाज़ यशस्वी ने 27 चौके – 1 छक्का की मदद से रणजी ट्रॉफी मे 162 रन की धमाकेदार पारी खेली

यशस्वी जायसवाल शतक : 20 वर्षीय युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में अपने बल्ले से तबाही मचा रहे हैं। इस टूर्नामेंट का 26वां मुकाबला मुंबई बनाम हैदराबाद के विरुद्ध खेला जा रहा है जहां यशस्वी ने हैदराबाद के खिलाफ शानदार शतक ठोककर गरदा-गरदा कर दिया हैं। बता दें कि इस बाएं हाथ के बल्लेबाज़ ने एमएसी क्रिकेट ग्राउंड पर हैदराबाद के गेंदबाज़ो को जमकर कुटाई करते हुए मात्र 195 गेंदों का सामना करके 162 रनों की बेहतरीन पारी खेली है। इस मुकाबले में यशस्वी ने चौके – छक्के की बौछार कर दी और अपनी पारी के दम पर भारतीय टीम में जगह बनाने की दावेदार पेश कर दिया है।

20 वर्षीय युवा बल्लेबाज यशस्वी चौके छक्को की मदद से ठोके 114 रन. अपनी इस शतकीय पारी में कुल 28 बड़े शॉट्स लगाए है । जायसवाल के बल्ले से 27 चौके और 1 छक्का निकला। यानी कि उन्होंने चौके से 108 रन और एक छ्क्का से कुल 28 गेंदों पर 114 रन बनाए । इस पारी मे यशस्वी का स्ट्राइक रेट 83.08 का रहा। इसके बाद वह 71वें ओवर में कैच आउट होकर पवेलियन पधार दिए ।

4 करोड़ मे खरीदा था राजस्थान राॅयल्स :

आगामी आईपीएल ऑक्शन बहुत नजदीक है, लेकिन पिछले साल मे फाइनल तक का सफर तय करने वाली राजस्थान रॉयल्स ने 9 खिलाड़ियों को बाहर किया है, वहीं राजस्थान राॅयल्स ने यशस्वी जायसवाल के ऊपर भरोसा जताते हुए उन्हें 4 करोड़ रुपये में खरीदा था । जायसवाल का पिछले साल आईपीएल मे भी काफी अच्छा प्रदर्शन रहा था।

ऐसा रहा प्रदर्शन

जायसवाल IPL में बल्लेबाज़ी से सबको कर चुके हैं प्रभावित: दुनिया की सबसे बड़ी लीग आईपीएल में 20 वर्षीय युवा बल्लेबाज जायसवाल न अपनी बैटिंग से सभी को प्रभावित किया है। इस युवा खिलाड़ी ने महज़ 20 साल की उम्र मे आईपीएल में 23 मुकाबले खेल है हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 134.73 की स्ट्राइक रेट से 547 रन निकले हैं।हालाकि पिछले साल जायसवाल राजस्थान के लिए ओपनिंग करते नज़र आए थे।

error: Content is protected !!