<

वीडियो :26 चौक, 3 छक्के की मदद से रणजी ट्रॉफी मे अजिंक्य रहाणे, दोहरा शतक ठोंककर मचाया धमाल,वनडे वर्ल्ड कप के ठोकी दावेदारी

अजिंक्य रहाणे दोहरा शतक :भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) का बीता समय बहुत खास नहीं रहा है। वह आईसीसी टूर्नामेंट के लेवल पर रन नहीं बना पा रहे हैं थे, जिस कारण से उन्हें भारतीय टीम से बाहर होना पड़ा, लेकिन अब रहाणे के अंदर की कमियाँ बदलती नज़र आ रही है। दरअसल, इस अनुभवी बल्लेबाज़ ने रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में (21 दिसंबर) यानी कि आज को हैदराबाद के खिलाफ खेले जाने वाले पहले मुकाबले दोहरा शतक लगाकर धमाल मचा दिया है। अजिंक्य रहाणे ने इस पारी में 261 गेंदों पर 204 रन की शानदार पारी खेली है ।

आपको बाते की रणजी ट्रॉफी में अजिंक्य रहाणे मुंबई इंडियंस की कप्तानी कर रहे हैं और यहां उन्होंने कप्तानी वाली पारी को भरपूर निभाया । अजिंक्य ने बीते दौरों को पीछे छोड़ते हुए 78.16 की स्ट्राइक रेट से 261 गेंदों पर 204 रन जड़े और एक बार फिर भारतीय टीम का मे जगह बनाने के लिए BCCI को प्रबल दावेदारी पेश की है अपनी पारी के दौरान रहाणे ने चौके और छक्के की छड़ी लगाते हुए 26 चौके और 3 छक्के जड़े ।

बता दें कि अजिंक्य रहाणे ने अपना अंतिम टेस्ट मुकाबला साल 2022 जनवरी के महीने में साउथ अफ्रीका के विरुद्ध खेला था। हालाकि इस मैच में उनका प्रदर्शन बहुत खास नहीं रहा और बल्ले से रन बनाने मे भी नाकाम साबित हुए थे और उन्होंने साउथ अफ्रीका के विरुद्ध पहली पारी में 4, दूसरी पारी में 1 रन बनाकर पवेलियन पधार दिए थे।और यह मुकाबला भारत को 7 विकेट से मुक़ाबला गंवाना पड़ा था जिसके बाद रहाणे को टीम से बाहर कर दिया था, लेकिन अब एक बार फिर रहाणे ने रणजी ट्रॉफी दोहरा शतक ठोंककर भारतीय टीम मे वापसी उम्मीद की किरण जगा दी है।

गौरतलब है कि अपने बुरे समय में रहाणे को आईपीएल टीम केकेआर ने भी मिनी ऑक्शन से पहले बाहर कर दिया था । लेकिन उन्हें पिछले साल कोलकाता ने एक करोड़ रुपये में खरीदा था, लेकिन इस दौरान वह टूर्नामेंट में 7 मैचों में केवल 133 रन ही बनाए थे । हालांकि इस साल रहाणे को कोलकाता ने अ महज़ 50 लाख रुपये मे खरीदा है।

error: Content is protected !!