<

VIDEO : लाइव मैच में अपने ही दोस्त को फंसाने चले थे अश्विन, लेकिन मुस्तैदी दिखा धवन ने मंसूबो पर फेरा पानी

राजस्थान रॉयल्स बनाम पंजाब किंग्स (RR vs PBKS) के बीच आईपीएल 2023 (IPL 2023) का 8वां मैच बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम, खेला गया है। जहां इस मुकाबले में राजस्थान के बेह्तरीन गेंदबाज आर अश्विन (R. Ashwin) ने एक बार फिर मांकडिंग के हथियार का इस्तेमाल करने प्रयास किया लेकिन नॉन स्ट्राइकर पर मौजूद शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने अश्विन के मंसूबो पर पानी फ़ेर दिया । इस घटना का वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है। इस मुकाबले (RR vs PBKS) में कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पंजाब किंग्स को पहले बल्लेबाज़ी करने के लिए आमंत्रित किया।

धवन को फंसाने के लिए अश्विन ने रची साजिश

दरअसल, यह घटना छठे ओवर के चौथे गेंद की है, जब आर अश्विन (R. Ashwin) गेंदबाजी कर रहे थे। उन्होंने गेंद हाथ में लेकर दौड़ना शुरू किया लेकिन बीच में मैदान में रुक गए। उन्होंने देखा कि शिखर धवन गेंद फेंकने से पहले ही क्रीज छोड़ने वाले हैं। ऐसे में अश्विन ने उन्हें मांकडिंग आउट करने का प्रयास किया वो ऐसा करने में वों नाकाम रहे । धवन,अश्विन के इस चालाकी को समझ गए थे। ऐसे में उन्होंने तुरंत क्रीज के अंदर चले गये । इस घटना एक वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रहा है।

पहले भी अश्विन कर चुके हैं मांकडिंग

आपको बता दें कि, ये घटना पहली बार नहीं हुआ है जब आर अश्विन (R. Ashwin) ने मांकडिंग करने की कोशिश की थी। उन्होंने पहली बार मांकडिंग श्रीलंका के विरुद्ध 2012 में किया था। उन्होंने जोस बटलर को मांकडिंग आउट करके आउट कर दिया था तब उस समय अश्विन पंजाब के कप्तान थे।

वहीं, कई अन्य मौके पर भी ये स्पिन गेंदबाज मांकडिंग का खुलेआम सभी ने समर्थन किया है। जब अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में मांकडिंग का विवाद का मामला काफी बढ़ा तो आईसीसी को भी इस मामले में आना पढा और ICC ने सभी क्रिकेट में मान्यता दे दी । अब ये पूरी तरह से जायज है।

error: Content is protected !!