<

VIDEO: लखनऊ की जीत के जोश में होश खो बैठे आवेश खान, सरेआम उड़ाई IPL नियमों की धज्जियां, तो BCCI ने सुनाई बड़ी सजा

RCB vs LSG: 10 अप्रैल को लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच बेहद रोमांचक और रोमांचक मैच खेला गया। अंत में आखिरी गेंद की बदौलत लखनऊ एक विकेट से जीत गया। बैंगलोर को घर में हराने के बाद लखनऊ के खिलाड़ियों के होश उड़ गए। वायरल हो रही फोटो में खिलाड़ियों में से एक अवेश खान की तस्वीर है और लोग इसकी चर्चा कर रहे हैं.

जीत के जोश में होश खो बैठे आवेश

आखिरी गेंद पर लखनऊ को जीत के लिए एक रन चाहिए था। आवेश खान स्ट्राइक पर थे। आवेश खान हर्षल पटेल की अंतिम गेंद पर शॉट नहीं लगा सके, लेकिन गोलकीपर रवि विश्नोई और दिनेश कार्तिक, जो स्ट्राइक पर नहीं थे, की एक गलती के कारण सिंगल लेकर मैच जीतने में सफल रहे. फिर क्या था आवेश खान ने जीत की खुशी में अपनी असलियत खो दी और हेलमेट उतारकर जमीन पर पटक दिया. बीसीसीआई ने इस घटना का संज्ञान लिया है।

आवेश खान ने लखनऊ के खिलाफ अपने खेल में अपनी टीम की जीत के बाद अपना हेलमेट जमीन पर फेंक दिया। लखनऊ के फैन्स को भले ही ये इशारा पसंद आया हो, लेकिन बीसीसीआई ने आवेश खान को इसके लिए फटकार लगाई है. IPL की वेबसाइट पर BCCI की के हवाले से दिए एक बयान में कहा गया है कि, ‘आवेश खान द्वारा हेमलेट फेंका जाना नियमों का उल्लंघन है IPL की आचार संहित के लेवल 1 अधिनियम 2.2 के अंतर्गत आता है. इसके लिए आवेश को फटकार लगाई गयी है. अवेश (अवेश खान) ने अपनी गलती के लिए माफी मांगी है और बीसीसीआई ने उसे दंडित करने का फैसला किया है लेकिन उसे क्रिकेट से प्रतिबंधित नहीं किया है।

ऐसा रहा मैच का हाल
एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में लखनऊ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निश्चय किया. बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कोहली के 61, फाफ के नाबाद 79 और मैक्सवेल के 59 रन की बदौलत 2 विकेट पर 212 रन बनाए. लखनऊ ने मार्क्स स्टोइनिस 65 और निकोलस पूरन के 19 गेंदों पर 62 रन की पारी के दम पर 9 विकेट के नुकसान पर 213 रन बनाकर मैच जीत लिया.

error: Content is protected !!