<

VIDEO: हार्दिक पांड्या के साथ LIVE मैच में हुई बेईमानी, न्यूज़ीलैंड के कप्तान ने हाथ से गिराई गिल्ली, अंपायर ने दे दिया OUT, जिसकी वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है

IND vs NZ: भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच तीन मैचो की रोमांचक सीरीज पहला मुकाबला बुधवार कप यानी कि 18 जनवरी को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट स्‍टेडियम पर खेला जा गया था ।

इस मुकाबले में टीम इंडिया के उपकप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) कथित रूप से खराब अंपायरिंग का शिकार हो गए। जहां पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया की तरफ से शुभमन गिल ने बेह्तरीन शतक ठोका । उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज लंबी पारी खेलने में कामयाब नहीं हो पाया। जिसमें से हार्दिक पांड्या भी एक रहे, हालांकि उन्हें एक विवादित फैसले की वजह पवेलियन की रास्ते की ओर लौटना पड़ा जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है।

Hardik Pandya हुए बेईमानी का शिकार

दरअसल, भारतीय पारी के 40वें ओवर में एक अजीबो-गरीब घटना हुई थी । जब शुभमन गिल और हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) इस मौके पर पारी को आगे बढ़ाने की कोशिश कोशिश कर रहे थे। तो वहीं डेरल मिचेल इस मौके पर न्यूज़ीलैंड की तरफ से गेंदबाजी कर रहे थे,जैस ही चौथी गेंद पर हार्दिक ने कट शॉट खेलने के चक्कर में गेंद को मिस कर बैठे ।

वहीं गेंद को पकड़ने के उतावले पन में कप्तान और विकेटकीपर टॉम लेथम ने दस्तानों से गिल्लियों को गिरा दिया। इस दौरान हार्दिक का पांव क्रीज पर. मौजूद थे , लिहाजा उन्हें किसी भी रूप से स्टंप आउट नहीं दिया जा सकता था और गेंद का विकेटों के साथ संपर्क नहीं हुआ था। ऐया रिव्यू में साफ देखा जा सकता था।

इन सबके बावजूद अंपायर ने उन्हें क्लीन बोल्ड आउट करार दे दिया। खुद न्यूज़ीलैंड के खिलाड़ी भी इस फैसले पर विश्वास नहीं कर पाए। पंड्या भी थर्ड अंपायर के इस निर्णय से गुस्से से लाल हो गए , अब इस घटना का पूरा वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल भी हो रहा है।

यहां देखें वीडियो –

कॉमेंटेटर ने भी अंपायर के फैसले पर उठाया सवाल

थर्ड अंपायर के इस फैसले पर कॉमेंट्री पैनल में मौजूद दिग्गज भी अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए नजर आए। पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद कैफ और संजय मांजरेकर ने साफ तौर से हार्दिक को नॉट-आउट माना था। चर्चा के दौरान मोहम्मद कैफ को यकीन ही नहीं हुआ कि भारत के उपकप्तान को इस प्रकार आउट दे दिया गया। दूसरी ओर संजय ने भी बार-बार रीप्ले की मांग करते हुए अंपायर के फैसले पर अपनी नाराजगी जाहिर की।

error: Content is protected !!