<

VIDEO :190 मिनट में राशिद ने ठोका शतक, बल्ले-गेंद से कोहराम मचाते हुए राशिद खान ने जीत लिया दिल, सजदे में झुकी दुनिया

Rashid Khan: हाल ही में अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच 3 मैचो की टी20 सीरीज खेला गया है। जहां इस मुकाबले को अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को हराकर सीरीज 2-1 से सिरीज अपने नाम कर लिया है। वहीं अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान की गेंदबाजी के साथ साथ कप्तानी में भी बेह्तरीन प्रदर्शन दिखाया है। सीरीज में राशिद खान ने शतक का ऐसा इतिहास रच दिया है। जो शायद किसी को तोड़ने नामुमकिन है । आइए जानते हैं पूरी खबर।

राशिद खान ने 106 गेंदों का बनाया रिकॉर्ड

पाकिस्तान के विरुद्ध 3 मैचों की टी20 सीरीज के पहले 2 मैचों में राशिद खान ने 4-4 ओवर में यानी कि 24-24 गेंदों पर कोई बॉउन्ड्री नहीं दिया ।वहीं सीरीज के अंतिम मैच में भी राशिद ने शुरू की 8 गेंदों पर कोई बॉउन्डी नहीं दिया । इससे पहले UAE के खिलाफ खेली गई सीरीज के पहले मुकाबलों में 2 गेंदों पर कोई बॉउन्ड्री नही दिया है ।

वहीं दूसरे और तीसरे मैच में राशिद ने 24-24 गेंदों मे एक भी बॉउन्ड्री नहीं दिया था । अंतर्राष्ट्रीय T20 क्रिकेट टी20 में इस तरह राशिद खान ने लगातार 106 गेंदें बिना बॉउन्ड्री लगे फेंकी जो कि अबतक का महारिकॉर्ड है। किसी भी गेंदबाज ने अंतरराष्ट्रीय T20 में ऐसा कमाल दिखाया है।

यहाँ देखें VIDEO

टी20 क्रिकेट में चलता है राशिद खान खौफ

राशिद खान ने 2015 में महज 16 साल की उम्र में अपना अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू किया था और राशिद टी20 क्रिकेट के सबसे बड़े खिलाड़ी बन गए है। इसी वज़ह से उन्हें टी20 प्लेयर ऑफ द डेकैड के अवॉर्ड से भी दिया गया है । राशिद खान ने अपने करियर में 80 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं जिसमें 6.18 की बेहतरीन इकॉनमी रेट से गेंदबाजी करते हुए 129 विकेट हासिल किये हैं।

राशिद दुनियाभर की अलग – अलग लीगो मे का हिस्सा लेते है । अभी हाल ही पाकिस्तान सुपर लीग जीतने वाली टीम लाहौर कलंदर्स टीम का हिस्सा थे और टीम को जिताने में अहम भूमिका निभाई थी। अब 31 मार्च को राशिद आईपीएल में गुजरात टायटंस के लिए खेलते नजर आयेंगे ।

error: Content is protected !!