<

Video: मुंबई की गली में सूर्यकुमार यादव ने लगाया स्कूप शॉट और जड़ दिया शानदार SIX

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज चल रही है। भारत पहले दो मैच जीतकर सीरीज में 2-1 से आगे चल रहा है। देश की सबसे बड़ी प्रीमियर लीग (एक खेल प्रतियोगिता) जल्द ही शुरू होने वाली है और सभी टीमें इसकी तैयारियों में जुटी हुई हैं. हालांकि प्रीमियर लीग शुरू होने से पहले ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

आने वाले कुछ दिनों में मेन्स आईपीएल (इंटरनेशनल प्रीमियर लीग) शुरू होने जा रहा है। मुंबई इंडियंस के एक बल्लेबाज (सूर्यकुमार यादव) का गली क्रिकेट खेलते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। वीडियो में सूर्यकुमार एक गेंद पर स्कूप शॉट मारने की कोशिश करते हैं, लेकिन गेंद पीछे की तरफ चली जाती है और फैंस चीयर करने लगते हैं.

सोशल मीडिया पर ये वायरल वीडियो मुंबई का है जब वे मुंबई की सड़कों पर घूमने के लिए निकले थे तब उन्होंने आस पास खेलते हुए गली क्रिकेट मे जा कर बल्लेबाजी करने लगे। सूर्यकुमार फिलहाल भारत की टेस्ट टीम का हिस्सा हैं। नागपुर में हुए पहले टेस्ट में उन्होंने डेब्यू के साथ पहले मैच मे खेलने का मौका मिला था। हालांकि, डेब्यू मैच में सूर्या कुछ खास नहीं कर पाए थे। इसके बाद श्रेयस अय्यर फिट हुए और सूर्यकुमार को टीम से बाहर जाना पड़ा। इसके बाद से उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला है।

सूर्यकुमार यादव एक बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं जो इस समय आईपीएल में मुंबई इंडियंस टीम के लिए खेल रहे हैं। उन्होंने भारत की टी20 टीम में जगह बना ली है और अब इस तरह के खेल में सबसे अच्छे खिलाड़ी हैं। हालांकि, वह टी20 मैचों में उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं, जितना अन्य मैचों में करते हैं।

सूर्य ने वनडे की तुलना में टी20 में ज्यादा रन बनाए हैं, लेकिन टेस्ट में कम रन बनाए हैं। सूर्यकुमार यादव ने किसी भी अन्य प्रारूप की तुलना में आईपीएल में अधिक रन बनाए हैं। उनके प्रदर्शन के आधार पर भारतीय टीम ने सूर्य और सूर्यकुमार यादव को पहले टेस्ट में खेलने के लिए चुना।

error: Content is protected !!