<

विराट कोहली (Virat Kohli ) 23 अक्टूबर को उस अहम पल याद कर हुए इमोशनल , कहा – क्या सुहानी शाम थी

टी20 वर्ल्ड कप 2022 समाप्त लगभग 1 महीने हो चुके हैं, लेकिन इस बीच विराट कोहली इस शानदार टूर्नामेंट को बहुत ही याद कर रहे हैं। बता दें, विराट कोहली ने शनिवार को अपने इंस्टाग्राम पर पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच की एक फोटो शेयर की। उन्होंने इस पोस्ट में लिखा “23 अक्टूबर 2022 मेरे जीवन की सबसे अहम पल रहेगा। उन्होंने यह भी कहा इससे पहले हमने बहुत से खेली थी लेकिन मेरे अन्दर इस तरह की ऊर्जा की महसूस नहीं हुई । क्या शानदार शाम थी।”

वह पल याद है, जब विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 82 रन पारी खेली थी जो हमारे जीवन मे हमेशा याद रहेगी । इस पारी को भारत को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर अंतिम ओवर में न जितने वाली पारी को विराट कोहली ने जीत दिलाई थी। शनिवार को, विराट कोहली ने अपने इंस्टाग्राम पर पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच की एक तस्वीर शेयर की और उस अहम पल को याद किया।

पाकिस्तान के खिलाफ शानदार जीत दिलाई थी भारत को

पाकिस्तान 160 रनों के जवाब में पीछा करते हुए टीम इंडिया 7वें ओवर में 31 रन पर चार विकेट गिर गया था । एक समय ऐसा महसूस हो रहा कि टीम इंडिया यह मैच हार जाएगा, लेकिन विराट कोहली और हार्दिक पांड्या के बीच शानदार पार्टनरशिप ने भारत को मैच में वापस मुह मोड़ दिया ।

लास्ट ओवरों में विराट कोहली ने शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ और नसीम शाह के ओवरों में बहुत तेजी से रन बटोरे । अंतिम मोहम्मद नवाज ने डाला । इस ओवर में नवाज ने एक नो-बॉल और एक वाइड फेंकने के चलते अंतिम बॉल पर अश्विन ने चौका लगाकर टीम इंडिया को ऐतिहासिक को जीत दिलाई ।

टी20 विश्वकप में विराट कोहली ने सबसे ज्यादा रन बनाए 

टी20 विश्वकप में नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने वाले भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली पूरे टूर्नामेंट में 98.66 की औसत से शानदार 296 रन बनाए। बता दें, टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज रहे। कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 82, वही बांग्लादेश के खिलाफ नाबाद 64, नीदरलैंड के उन्होंने नाबाद 62 बनाय और इसके बाद सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ 50 रन की अहम पारी खेली थी।

error: Content is protected !!