<

Women’s IPL 2023: भारतीय महिला क्रिकेटर स्मृति मंधाना पर लगा सबसे महंगा दांव, RBC ने 3.4 करोड़ रुपये चुकाये

बीसीसीआई इस साल पहला महिला आईपीएल का आयोजन कर रहा है। टूर्नामेंट में पांच टीमें हैं। मुंबई, दिल्ली, गुजरात, लखनऊ और बेंगलुरु सभी प्रतियोगिता का हिस्सा हैं।

मुंबई में हुई नीलामी में शामिल होने वाली सभी टीमें अपने खिलाड़ियों को लेने के लिए जुट गई हैं. इस ग्रुप में कुल 409 खिलाड़ी हैं, जिनमें 246 भारत के और 163 अन्य देशों के हैं।

सबसे महँगी नीलामी स्मृति मंधाना का था, जिन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 3.4 करोड़ रुपये में खरीदा था। आक्सन के लिए नीलामी में 12 करोड़ रुपये का पर्स उपलब्ध है, इसलिए यह अधिकतम राशि है जो कोई भी टीम भुगतान कर सकती है।

जब स्मृति मंधाना का नाम आया तो मुंबई और बैंगलोर दोनों ने हाथ खड़े कर दिए। कुछ ही सेकेंडों में ही स्मृति की बोली 2.5 करोड़ के पार पहुंच गई।

स्मृति मंधाना भारतीय महिला क्रिकेट टीम की एक बहुत ही अच्छी खिलाड़ी हैं। T-20 क्रिकेट में उन्हें काफी सफलता मिली है। स्मृति मंधाना दुनिया की सर्वश्रेष्ठ T-20 खिलाड़ी हैं। इस प्रारूप में उनके नाम कई रिकॉर्ड और उपलब्धियां हैं।

स्मृति मंधाना 26 वर्षीय बाएं हाथ की बल्लेबाज हैं, जिन्होंने 112 टी20 मैचों में 27.32 की औसत और 123.13 की स्ट्राइक रेट से 2,651 रन बनाए हैं।

एक टीम का कप्तान या तो वह व्यक्ति हो सकता है जो लंबे समय तक टीम के साथ रहा हो, या एक नया व्यक्ति जिसे टीम द्वारा चुना गया हो। बैंगलोर के पास स्मृति के रूप में चुनने का एक और विकल्प है। यह देखना दिलचस्प होगा कि वह इस साल कितने रन बनाती हैं।

error: Content is protected !!